menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में बुमराह की वापसी, टीम में कई बदलाव, केएल राहुल हुए बाहर

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान हो गया है.

auth-image
India Daily Live
Ind vs eng

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवा मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. इसको लेकर बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. पिछले मुकाबले से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह को फिर से टीम में शामिल किया गया है. जबकि केएल राहुल अनफिट होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

बीसीसीआई ने लिस्ट जारी करते हुए कहा, 'केएल राहुल के फिटनेस को लेकर बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है. अभी उनके बेहतर इलाज के लिए लंदन भेजा गया है. हालांकि उनको धर्मशाला टेस्ट में खेलने के लिए पहले फिटनेस टेस्ट पास करना अनिवार्य है. लेकिन रिकवर नहीं की वजह से धर्मशाला टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे.

बुमराह की वापसी, सुंदर रिलीज

इसके साथ ही बीसीसीआई ने बताया कि जसप्रीत बुमराह की 5वें टेस्ट मैच में फिर से वापसी हुई है. उनको रांची में खेले गए चौथे टेस्ट से रिलीज किया गया था. इसके साथ ही वॉशिंगटन सुंदर को रणजी मैच खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. वॉशिंगटन तमिलनाडु की ओर से मुंबई के खिलाफ रणजी का सेमीफाइनल खेलेंगे. हालांकि अगर टीम को सुंदर की जरूरत पड़ती है तो वो पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया के साथ जुड़ेगे.

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.