menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: निकोलस पूरन को प्रमोशन तो क्रुणाल पांड्या को डिमोशन, जानें क्यों टूर्नामेंट से पहले ही LSG ने लिया ये फैसला

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने निकोलस पूरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

auth-image
India Daily Live
Nicholas Pooran IPL 2024

Nicholas Pooran IPL 2024: आईपीएल 2024 का बीसीसीआई द्वारा ऐलान कर दिया गया है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में महत्वपूर्ण बदलाव किया है. वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ी निकोलस पूरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. 

आईपीएल 2024 में लखनऊ का पहला मुकाबला 24 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला जाएगा. अभी तक लखनऊ के लिए उपकप्तान कुनाल पंड्या थे. लेकिन इस बार टूर्नामेंट से पहले ही टीम ने निकोलस को नया उपकप्तान बनाया है.

16 करोड़ में पूरन को लखनऊ ने किया रीटेन

निकोलस को लेकर लखनऊ ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें बताया गया है कि टीम के कप्तान केएल राहुल हैं जबकि निकोलस पूरन टीम में उपकप्तान की भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं. पूरन को लखनऊ ने साल 2023 में 16 करोड़ में खरीदा था. इसके बाद साल 2024 में टीम ने उनको रीटेन कर लिया है. वहीं साल 2022 में पूरन को हैदराबाद ने 10.75 करोड़ में खरीदा था.

निकोलस के पास 62 आईपीएल मैचों का है अनुभव 

आईपीएल में अच्छा अनुभव रखने वाले निकोलस पूरन पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने भरोसा जताया है. वो अभी तक 62 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से आईपीएल में 1270 रन बने हैं इस दौरान उन्होंने 6 बार अर्धशतक लगया है. साथ ही उन्होंने बॉलिंग करते हुए भी 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं पूरन ने अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी 80 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से 1848 रन निकले हैं.