share--v1

U19 World Cup: कप्तान उदय ने बताया फाइनल में भारत को मिली हार का कारण

U19 World Cup: भारत के अंडर 19 कप्तान उदय सहारन ने बताया है कि फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलियाई के हाथों हार क्यों मिली.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

India vs Australia: रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 रन से हार के बाद, भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान उधय सहारन ने हार के पीछे एक अहम वजह बताई. उन्होंने कहा कि टीम ने "कुछ जल्दबाजी में शॉट" खेले.

मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान उधय ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है. उन्होंने कहा कि 'ब्लू बॉयज' ने फाइनल मैच में "जबरदस्त लड़ाई की भावना" दिखाई.

उन्होंने अंत में कहा कि वे "सीखते रहेंगे और बेहतर होते रहेंगे".

'ऐसे शॉट्स नहीं खेलने चाहिए थे'

उधय ने कहा, "मुझे लड़कों पर गर्व है, उन्होंने बहुत अच्छा खेला. पूरे टूर्नामेंट में अच्छी लड़ाई की भावना दिखाई. हमने आज कुछ जल्दबाजी में शॉट खेले, और बीच में समय नहीं बिताया. हम तैयार थे, लेकिन योजनाओं को अंजाम नहीं दे सके. इस टूर्नामेंट से बहुत सी सीख मिली, सहयोगी स्टाफ से और यहां तक ​​कि खेलों के दौरान भी बहुत कुछ सीखा. हम सीखते रहने और बेहतर होते रहने की कोशिश करेंगे."

43.5 ओवर में सिमट गई भारतीय पारी 

भारत अंडर-19 के कप्तान ने 397 रन बनाकर टूर्नामेंट के टॉप रन-स्कोरर के रूप में खत्म किया.

मैच की बात करें तो 254 रनों का पीछा करते हुए भारतीय पारी 174 रनों पर सिमट गई. पहले पावरप्ले में अर्शिन कुलकर्णी और मुशीर खान दो शिकार हुए, जिसने ऑस्ट्रेलिया को  शुरुआती नियंत्रण दे दिया.

कैलम विडलर अपने स्पेल में सनसनीखेज थे, जबकि महली बियर्डमैन अपनी रफ्तार से कहर बरपा रहे थे.

पहली बार दहाई अंक में नहीं पहुंच पाए सहारन

बियर्डमैन ने टूर्नामेंट में पहली बार भारत के कप्तान उधय सहारन को सिंगल अंकों में आउट कर दिया. इससे साफ था कि भारतीय टीम के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा.

आदर्श सिंह (47) और मुरुगन अभिषेक (42) ने क्रीज पर अपने समय के दौरान लड़ाई लड़ी; हालांकि, भारत को जीत तक पहुंचाने के लिए यह पर्याप्त नहीं था.

एक और फाइनल जीतन का सपना टूट गया

इससे पहले पारी में, टॉस जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यूग वीबगेन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फाइनल मैच में 254 रन का लक्ष्य निर्धारित किया.

अंत में, ऑस्ट्रेलिया ने 79 रन की जीत के साथ अपना चौथा अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता और भारत को एक और विश्व कप फाइनल दिल टूटने का अनुभव कराया.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 11:16 PM IST