menu-icon
India Daily
share--v1

अफरीदी के नाम पर रैना से भिड़ रही थी पाकिस्तानी पत्रकार, मिला ऐसा जवाब की बोलती हुई बंद

Suresh Raina Savage reply to Pak Journalist: भारत और पाकिस्तान की राइवलरी मैदान पर हमेशा से ही रोमांचक रही है लेकिन यह तब और भी ज्यादा मजेदार हो जाती है किसी पूर्व क्रिकेटर की ओर से आये. एक पाकिस्तानी पत्रकार ने भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को ट्रोल करने की कोशिश की लेकिन जो जवाब मिला उससे उनकी बोलती बंद हो गई.

auth-image
India Daily Live
Suresh Raina Shahid Afridi

Suresh Raina Savage reply to Pak Journalist: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मध्यक्रम में लंबे समय तक विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले सुरेश रैना ने अब सोशल मीडिया पर भी अपनी शानदार पारी जारी रखी है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अपना ब्रैंड एंबेसडर घोषित किया जिसको लेकर एक पाकिस्तानी पत्रकार ने सुरेश रैना को ट्रोल करने की कोशिश की.

हालांकि सुरेश रैना ने इस पाकिस्तानी पत्रकार को रियलिटी चेक देते हुए ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती बंद हो गई.पाकिस्तानी पत्रकार ने एक्स पर अपनी पोस्ट से रैना का मजाक उड़ाने की कोशिश करते हुए कहा, 'आईसीसी ने शाहिद अफरीदी को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए एंबेसडर बनाया है. नमस्ते सुरेश रैना?'

लेकिन रैना इस पोस्ट से आहत नहीं हुए बल्कि ऐसा करारा जवाब दिया जिसने पत्रकार मोहाली के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए 2011 विश्व कप सेमीफाइनल की याद दिला दी. भारत ने इस मैच में जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया था और फिर खिताब भी अपने नाम किया.

रैना ने जवाब दिया, 'मैं भले ही आईसीसी का एंबेसेडर नहीं हूं, लेकिन मेरे घर पर 2011 विश्व कप है. मोहाली का खेल याद है? आशा है कि यह आपके लिए कुछ न भुला पाने वाली यादें वापस लाएगा.'

गौरतलब है कि पाकिस्तानी पत्रकार ने सुरेश रैना को उनके उस बयान की वजह से ट्रोल करने की कोशिश की जो उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन के दौरान जियो सिनेमा पर अपने हिंदी कमेंटरी के दरम्यान दिया था. इस घटना के दौरान आकाश चोपड़ा ने सुरेश रैना से पूछा कि क्या वो रिटायरमेंट को कैंसिल कर वापसी की कोई योजना बना रहे हैं क्योंकि अभी तो वो केवल 37 साल के हैं.

रैना ने  इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के कई बार संन्यास लेने का जिक्र करते हुए मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, 'मैं सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं.' 

इससे कमेंट्री बॉक्स में हंगामा मच गया. सुरेश रैना ने 2020 में एमएस धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और 2021 सीजन के बाद आईपीएल से भी संन्यास ले लिया था जब सीएसके ने अपना चौथा खिताब जीता. संन्यास के बाद से सुरेश रैना कमेंट्री करियर में एक्टिव हैं.