menu-icon
India Daily
share--v1

Rohit Sharma PC: 'इतनी मेहनत की है, कुछ तो चाहिए...', वर्ल्ड कप फाइनल हार के बाद रोहित की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

Rohit Sharma PC:   भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

auth-image
Gyanendra Sharma
Rohit Sharma

हाइलाइट्स

  • वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की पहली पीसी
  • उस हार को किया याद और टीम में भरा जोश

Rohit Sharma PC:   भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. टीम को दो टेस्ट की सीरीज खेलनी है. पहले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ये रोहित की वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद पहली पीसी थी. रोहित शर्मा ने कहा, वर्ल्ड कप फाइनल की हार को भूलकर आगे बढ़ना जरूरी है. उस हार के बाद पूरी टीम निराश थी.

वर्ल्ड कप फाइनल की हार को किया याद

रोहित ने कहा कि हमने वर्ल्ड कप के लिए बहुत मेहनत की थी. 10 मैच में बहुत अच्छा किया. फाइनल में भी काफी चीजें अच्छी हुईं, लेकिन क्या गलत हुआ, क्या सही हुआ, उस पर क्या ही कहें. आपको आगे बढ़ना होता है. बाहर से मुझे बहुत मदद मिली. भारत के कप्तान ने देश के लिए एक बड़ा मैच या श्रृंखला जीतने के लिए बेताबी दिखाई. भारत का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत के अपने 31 साल लंबे इंतजार को खत्म करना होगा. 

इतना मेहनत किया...

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानता कि विश्व कप की उस हार की भरपाई दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीतकर की जा सकती है या नहीं. क्योंकि विश्व कप तो विश्व कप है. आप वास्तव में दोनों की तुलना नहीं कर सकते. इस श्रृंखला में बहुत सारा इतिहास है और अगर हम इसे हासिल करने में कामयाब रहे, तो हर कोई वास्तव में खुश होगा. इतना मेहनत किया कुछ तो चाहिए यार...कुछ बड़ा हमको चाहिए और हर कोई इसके लिए बेताब है. मुझे उम्मीद है कि हम सीरीज में वाकई अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे.

मोहम्मद शमी की चोट पर की बात

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की चोट पर बात करते हुए कप्तान ने कहा कि बीते 5 से 7 सालों में भारतीय पेसर ने विदेशी सरज़मीं पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हम शमी को मिस करेंगे. युवा उनकी जगह लेने की कोशिश करेंगे. हालांकि ये आसान नहीं होगा. हमारे लिए प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया है. बुमराह और सिराज हमारे पास हैं. अब देखना ये होगा कि हमें स्विंग या सीम, किस तरह का गेंदबाज़ चाहिए होगा. 

वर्ल्ड कप के बाद एक्शन में होंगे रोहित-विराट

वनडे विश्व कप फाइनल में हार के बाद पहली बार इस सीरीज से कप्तान की क्रिकेट एक्शन में वापसी होगी, साथ ही विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी शामिल होंगे. यह तिकड़ी टी20 और वनडे सीरीज में टीम की हिस्सा नहीं थी. जहां सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी पर थी, जबकि केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीता.