menu-icon
India Daily
share--v1

Ranji Trophy 2024: मुंबई ने रचा इतिहास, 42वीं ट्रॉफी पर किया कब्जा, सचिन-रोहित समेत इन दिग्गजों ने किया चीयर्स

Ranji Trophy 2024: मुंबई के वानखेड़े में खेले गए रणजी के फाइनल मुकाबले में 41 बार की चैंपियन मुंबई ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर ट्रॉफी को 42वीं बार अपने नाम किया.

auth-image
India Daily Live

Ranji Trophy 2024: मुंबई ने अपना पिछले 8 साल का सूखा जरूर खत्म किया हो लेकिन उसने 42वीं बार ट्रॉफी को अपने नाम कर इतिहास बना दिया है. फाइनल मुकाबले में मुंबई ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया.

इसके साथ ही मुंबई ने अपने सीनियर खिलाड़ी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को जीत के साथ शानदार विदाई भी दी. ये उनका आखिरी घरेलू मैच था.

मुशीर-तनुश ने किया कमाल

मुंबई ने दूसरी पारी में जीत के लिए विदर्भ के सामने 538 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में पूरी विदर्भ की टीम 368 रन पर ऑल आउट हो गई. ऐसी स्थिति में मुंबई ने 42वीं बार ट्रॉफी को 169 रनों से अपने नाम कर लिया. फाइनल में अच्छे प्रदर्शन के लिए मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच जबकि पूरी टूर्नामेंट में ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए तनुश कोटियन को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया.

अक्षय-हर्ष ने खेली जुझारु पारी

एक समय ऐसा लग रहा था कि विदर्भ मुंबई को शानदार तरीके से टक्कर दे रही हैं. लेकिन 353 रन पर विदर्भ के कप्तान अक्षय के ऑउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई हैं. इस दौरान अक्षय और हर्ष दुबे के बीच 130 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. अक्षय ने 102 रनों की बेहतरीन जुझारू पारी खेली. 

सचिन-रोहित ने दी बधाई

मुंबई की जीत पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि 42वीं रणजी ट्रॉफी जीतने की मुंबई को बहुत-बहुत बधाई. विदर्भ के अच्छे प्रदर्शन ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया. खासकर करुण, अक्षय और हर्ष ने. इन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को बहुत दिलचस्प बना दिया. मुंबई के गेंदबाज लगातार गेंदबाजी करते रहे और आखिरकार तनुष ने सफलता दिलाई, जिन्होंने चौथी पारी में चार विकेट लिए. क्रिकेट का एक शानदार प्रदर्शन जिसने हम सभी को खूब इंटरटेन किया. यही बात घरेलू क्रिकेट को बहुत खास बनाती है.

वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी मुंबई की जीत पर बधाई दी. उनके साथ संजय मांजेकर ने भी टीम को जीत की शुभकामनाएं और बधाई दी.  

 

Also Read