menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: किंग कोहली इस गेंदबाज के आगे हो जाते हैं पस्त, अबतक देखने को मिली है जोरदार टक्कर

Virat Kohli vs Sandeep Sharma: आईपीएल में अपनी बैटिंग से राज करने वाले विराट कोहली राजस्थान के इस गेंदबाज के आगे पस्त हो जाते हैं.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli vs Sandeep Sharma

IPL 2024, Virat Kohli vs Sandeep Sharma: पूरी दुनिया में क्रिकेट का डंका बजाने वाले विराट कोहली आने वाले आईपीएल को लेकर तैयार हैं. करीब डेढ़ दशक से विराट आईपीएल में भी अपना माहौल बनाए हुए हैं.

एक तरह जहां वो वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं आईपीएल में भी भी उनका रिकॉर्ड किसी से कम नहीं है. पिछले 16 सीजनों में विराट को एक मात्र गेंदबाज से सबसे ज्यादा डर लगा. क्योंकि अबतक उसी गेंदबाज ने विराट 7 बार अपना शिकार बनाया है.

विराट को सबसे ज्यादा बार बनाया है शिकार

आरसीबी की ओर से खेलने वाले विराट कोहली आईपीएल में अबतक 237 मैच खेलें हैं जिसकी 229 पारियों में उनके बल्ले से 7 शतक 50 अर्धशतक के साथ ही 7263 रन निकले हैं.  इसके साथ ही वो सबसे ज्यादा आईपीएल खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों में भी शुमार हैं.

इन 229 पारियों में विराट का सामना संदीप शर्मा से 15 बार हुआ है. इन 15 पारियों में 7 बार विराट उनका शिकार बने हैं. लेकिन इन दौरान कोहली ने 129 की औसत खुब चौके-छक्के भी बरसाए हैं. जबकि उनके बाद विराट को 6 बार आशीष नेहरा ने भी आउट किया है. जो वर्तमान में गुजरात जायंट्स के बॉलिंग कोच हैं.

संदीप के बाद नेहरा का आता है नंबर

वर्तमान सीजन में संदीप शर्मा राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने उतरेंगे. पिछले सीजन की बात करें तो संदीप ने 12 मैचों में केवल 10 विकेट ही प्राप्त कर पाए. जबकि संदीप ने आईपीएल करियर में 116 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 124 विकेट हैं. वहीं इस दौरान उनका इकॉनामी रेट भी 8 से कम ही है. इस वजह से संदीप को आईपीएल के धारदार गेंदबाजों में गिना जाता है.