menu-icon
India Daily
share--v1

WPL 2024: ऑटो ड्राइवर की बेटी की दमदार बैंटिंग देख फैन हो गईं नीता अंबानी, दिया सम्मान 

S Sajana, WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग में अपने बल्ले से धमाका मचाने वाली सजना ने सबको प्रभावित किया है. उनकी बैटिंग देख नीता अंबानी भी फैंन हो गईं.

auth-image
India Daily Live
Sajeevan sajana

S Sajana, WPL 2024: हिंदी के मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता लोगों को हर समस प्रभावित करती है. जिसमें वो लिखते हैं, 'लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.' कविता की इस पंक्ति को चरितार्थ वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की ओर खेलने वाली सजीवन सजना ने पूरी तरह से सही साबित किया है. 

साल 2024 में खेले गए लीग मुकाबले के पहले मैच में सजना ने ऐसा खेल दिखाया कि मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी उनकी फैन हो गईं. दरअसल लीग मैच के पहले मुकाबले में मुंबई को जीत के लिए 1 गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी. उस दौरान सजना ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकार टीम के खाते में जीत डाल दिया था. 

पहली बल्लेबाज बनी सजना

इस छक्के के साथ ही सजना टी20 में पहली ऐसी बल्लेबाज बनीं जो अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाया हो. मुंबई की जीत के बाद सजना को अवॉर्ड भी दिया गया. इसी दौरान नीता अंबानी ने कहा था वो एक बार फिर से सुर्खियां बन रही हैं. उन्होंने कहा था कि सजना का ये खेल जज्बा मुझे इस बात की उम्मीद दे रहा है कि वो बाकी लड़कियों के लिए उदाहरण बनेंगी. इसके साथ ही माता-पिता भी ऐसी स्थिति में भी अपने बेटियों को मनमुताबिक पेशा चुनने की आजादी देंगे. 

पहले सीजन में अनसोल्ड थी सजना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सजना को मुंबई इंडियंस ने 10 लाख रुपये में खरीदा था. जबकि उनको पिछले सीजन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. लेकिन इस बार मुंबई के दाव को सजना ने पूरी तरह से सही साबित किया. 

भयंकर बाढ़ में बह गया था पूरा घर 

भारत के दक्षिण राज्य केरल की रहने वाली सजना के पिता सजीवन पेशे से ऑटो ड्राइवर हैं वहीं उनकी मां शारदा पार्षद हैं. साल 2018 में आई भयंकर बाढ़ में उनका पूरा घर बह गया था. लेकिन उनके जज्बे ने उनको एक बार फिर से उठने के लिए तैयार किया. उनको साल 2015 और 2017 के लिए राज्य के महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए चुना जा चुका था.