menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: ये खिलाड़ी हुआ फ्लॉप तो 95% मैच हार जाती है MI, 7 मैचों में हर बार हुआ ऐसा

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस एक खिलाड़ी के भरोसे मैच जीतती है, लेकिन जब यह प्लेयर कुछ खास कमाल नहीं कर पाता तो टीम को करारी हार मिलती है. जानिए कौन है ये प्लेयर...

auth-image
Bhoopendra Rai
Mumbai Indians

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन यानी आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की हालत सबसे ज्यादा खराब है. टीम अपने शुरुआती 10 में से 7 मैच हार चुकी है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली हार के बाद उसका प्लेऑफ में जाने का सपना भी टूट गया है. इस सीजन मुंबई की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं.

आपको जानकर हैरानी होगा कि एक ऐसा खिलाड़ी है, जो अगर मैच में फ्लॉप हुआ तो टीम 95 फीसदी मैच हारती है. इस खिलाड़ी का नाम जसप्रीत बुमराह है, जिन्होंने इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा शिकार किए हैं, इसके बाद भी टीम प्वाइंट टेबल में दम तोड़ती दिख रही है. मुंबई ने जो 7 मैच हारे हैं, उनमें से बुमराह 6 मुकाबलों में विकेट नहीं ले सके. इसी का नतीजा रहा कि दिग्गजों से सजी मुंबई इंडियंस को हार झेलनी पड़ी.

जिन मैचों में मुंबई इंडियंस को हार मिली, उनमें जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी आंकड़े

3/14 बनाम GT
0/36 बनाम SRH
0/26 बनाम RR
0/27 बनाम CSK
0/37 बनाम RR
1/35 बनाम DC
0/17 बनाम LSG

जसप्रीत बुमराह इस सीजन टॉप विकेट टेकर हैं

जसप्रीत बुमराह इस सीजन के टॉप गेंदबाज हैं. उन्होंने 10 मैचों में 14 विकेट निकाले हैं. 5 मैचों में उन्होंने एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि बचे हुए 5 मैचों में इस दिग्गज ने कुल 14 शिकार किए हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में बुमराह ने 14 रन देकर 3 शिकार किए थे, इसके बाद भी टीम को हार मिली थी.

इस सीजन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम ने अभी तक 10 मैच खेले, जिनमें उसे 7 में हार मिली है. टीम ने सिर्फ 3 मैच जीते हैं. इस वक्त हार्दिक पांड्या की यह टीम प्वाइंट टेबल में 9वें नंबर पर मौजूद है.