menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: BCCI ने ऋषभ पंत को दी हरी झंडी, पूरे सीजन से बाहर हुए ये 2 स्टार प्लेयर

IPL 2024, Rishabh Pant: बीसीसीाई ने इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 में खेलने को लेकर ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और प्रस‍िद्ध कृष्णा पर मेडिकल अपडेट दिया है.

auth-image
India Daily Live
Rishabh Pant

IPL 2024, Rishabh Pant: 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज होने वाला है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ी गुड न्यूज आई है. स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पूरी तरह फिट हैं. उन्हें बीसीसीआई ने हरी झंडी दे दी है. पंत को बीसीसीआई ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने के लिए पूरी तरह फिट करार दिया है. सड़क हादसे के करीब 21 महीने बाद पंत मैदान पर वापसी करेंगे. आईपीएल के 17वें सीजन से मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा पूरी तरह बाहर हो चुके हैं.

14 महीने बाद मैदान पर उतरेंगे पंत

30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत सड़के हादसे का शिकार हुए थे. वे दिल्ली से रुड़की जा रहे थे तभी उनकी कार सड़क दुर्घटना का शिकार हुई. इस हादसे में पंत बुरी तरह जख्मी हुए थे. एक तरह से उन्हें दूसरा जीवन मिला है. सड़क हादसे के करीब 2 साल बाद पंत मैदान पर उतरेंगे. उन्हें रिकवरी के लिए कड़ी मेहनत की है. वे 14 महीने के रिहैब के बाद बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किए गए हैं.

प्रस‍िद्ध कृष्णा बाहर

बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में बताया कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रस‍िद्ध कृष्णा इस सीजन नहीं खेल पाएंगे. इस फास्ट बॉलर की 23 फरवरी 2024 को लेफ्ट प्रोक्स‍िमल क्वाड्रिसेप्स टेंडन (Left proximal quadriceps tendon) की सर्जरी हुई है. वो फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. जिसके बाद नेशनल क्रिकेट में रिहैब करेंगे. कृष्णा को राजस्थान ने साल 2022 में 10 करोड़ रुपए की बड़ी रकम देकर खरीदा था. 

मोहम्मद शमी

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इस सीजन नहीं खेल पाएंगे. वनडे विश्व कप 2023 के बाद उन्हें  दाहिनी एड़ी में दिक्कत हो रही थी, जिसकी हाल में सर्जरी की गई है. वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. वर्ल्ड कप के 7 मैचों में शमी ने 24 विकेट लेकर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाया था.