share--v1

IPL 2024 के 5 'सुपर फ्लॉप' विदेशी दिग्गज, करोड़ों में सैलरी, टीम के लिए साबित हुए 'विलेन'

IPL 2024 Five Super Flops Players:हम आपके लिए उन 5 विदेशी दिग्गजों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो इस सीजन सुपर फ्लाप रहे. 

auth-image
Bhoopendra Rai

IPL 2024 Five Super Flops Players: आईपीएल 2024 में एक तरफ जहां नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है तो वहीं कुछ ऐसे दिग्गज हैं, जो अपने कद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 3 खिलाड़ी तो ऐसे हैं, जो अपनी टीम को ले डूबे. उनका खराब फॉर्म टीम पर भारी पड़ा और वो प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. इस लिस्ट में RCB के 3, केकेआर का एक और चेन्नई सुपर किंग्स का एक दिग्गज शामिल है. इन खिलाड़ियों पर ऑक्शन में करोड़ों रुपए की बारिश हुई थी, लेकिन मैदान पर वे फिसड्डी साबित हुए. 

1. मिचेल स्टार्क (KKR)

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने ऑक्शन में  इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए 24.75 करोड़ में खरीदा था, लेकिन इस रकम के मुताबिक अभी तक वह टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इस सीजन के 6 मैचों में उनके नाम सिर्फ 5 विकेट हैं. स्टार्क ने रन भी काफी लुटाए हैं. उन्होंने 132 गेंदों पर 232 रन दे दिए. उनका इकॉनमी रेट 10.55 है.

2. ग्लेन मैक्सवेल  (RCB)

ऑस्ट्रेलिया का यह खूंखार स्टार आलराउंडर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए इस सीजन कुछ नहीं कर पाया. उन्हें 6 मैचों में मौका मिला, जिनमें मैक्सी के बल्ले से सिर्फ 32 रन निकले. तीन मैचों में वो खाता तक नहीं खोल पाए. सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 28 रन ही रहा है. बड़े-बड़े शॉट्स के लिए पहचाने वाला ये दिग्गज इस सीजन 3 चौके और 1 छक्का ही लगा पाया है. आरसीबी मैक्सवेल को 11 करोड़ की सैलरी देती है.

3. कैमरून ग्रीन (RCB)

आरसीबी की टीम ने इस ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर को मुंबई  से  17.50 करोड़ में ट्रेड किया था. वो इस सीजन के 5 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना पाए. उनके बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है.  गेंदबाजी करते हुए ग्रीन ने 67 गेंदों में 105 रन लुटा दिए हैं और सिर्फ 2 ही विकेट चटकाए हैं, यह आंकड़े दर्शाते हैं ग्रीन पूरी तरह फ्लाप हुए हैं.

4. डेरिल मिचेल (CSK)

न्यूजीलैंड के घातक ऑलराउंडर डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में 14 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा था, लेकिन उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. मिचेल ने 6 मैचों में टॉप स्कोर 34 रन के साथ सिर्फ 135 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 27 का रहा है. गेंदबाजी करते हुए उन्हें सिर्फ 1 ही सफलता मिली है. ये वही मिचेल हैं, जिन्होंने आईपीएल से पहले ODI वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से तहलका मचाया था. 

5. अल्जारी जोसेफ (RCB)

वेस्टइंडीज के इस स्टार गेंदबाज को IPL 2024 के ऑक्शन में RCB ने 11.50 करोड़ रुपये देकर अपने साथ जोड़ा था, वे इस सीजन सिर्फ 3 मैच खेले, जिनमें एक ही विकेट निकाल पाए. उनकी 58 गेंदों पर 115 रन बने हैं. उनका इकॉनमी रेट लगभग 12 का रहा है.  

Also Read