menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024 के लिए हो गया टीम इंडिया का ऐलान, ये एक नाम चौंका देगा

Indian Squad for World Cup: BCCI ने टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे.

auth-image
India Daily Live
Team India
Courtesy: Social Media

Team India for World Cup: बीसीसीआई ने इस साल होने वाले टी 20 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप खेलने वेस्टइंडीज और अमेरिका जा रही टीम इंडिया में कुछ ऐसे नाम हैं जिनका नाम तय माना जा रहा था. वहीं, कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया है. 

रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेलने जा रही टीम इंडिया में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है. हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उप कप्तान होंगे. युजवेंद्र चहल भी टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. वहीं, आईपीएल 2024 में तबाही मचा रहे शिवम दुबे और रिंकू सिंह को भी जगह मिल गई है.

चार खिलाड़ी रिजर्व में रखे

इस तरह है टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज हैं. इन 15 खिलाड़ियों के अलावा चार खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है. इन चार के नाम हैं- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

एक्सीडेंट के बाद टीम से बाहर हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हो गई है. आईपीएल 2024 में जलवा दिखाने वाले गेंदबाज खलील अहमद और ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

टीम अनाउंसमेंट ने उन कयासों को शांत कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो सकते हैं. रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के रिश्तों को लेकर चल रही अफवाहों को भी टीम मैनेजमेंट ने धराशायी कर दिया है क्योंकि हार्दिक पांड्या को ही वर्ल्ड कप की टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

जगह बनाने से चूक गए ये खिलाड़ी

विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. वहीं, मोहम्मद शमी चोट के चलते उपलब्ध नहीं हैं. आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह जैसे खिलाड़ियों को भी अभी और इंतजार करना होगा.