share--v1

टी20 विश्व कप के बाद भारत का होगा जिम्बाब्वे दौरा, 8 साल बाद पहुंचेगी टीम

IND vs ZIM T20 Series 2024: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज विश्व कप के तुरंत बाद खेली जाएगी.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

IND vs ZIM T20 Series 2024: टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम का जिम्बाब्वे का दौरा होना है. इसको लेकर BCCI ने आज ऐलान कर दिया. दोनों देशों के बीच पांच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएंगी. इससे पहले भारतीय टीम जिम्बाब्वे साल 2016 में खेलने के लिए गई थी.

वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा टी20 विश्व कप

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज 6 जुलाई से लेकर 14 जुलाई के बीच हरारे में खेली जाएगी. यह सीरीज पुरुष टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद खेली जाएगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस जून में होने वाला टी20 क्रिकेट विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका के संयुक्त मेजबानी में 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा.

सीरीज को लेकर जिम्बाब्वे क्रिकेट बोला

दोनों देशों के बीच होने वाले टी20 मैचों की सीरीज को लेकर जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज का प्राथमिक उद्देश्य दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करना है. साथ ही दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग और खेल भावना को बढ़ावा देना है. वहीं इस सीरीज को लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुशी जताते हुए कहा कि BCCI ने ग्लोबल क्रिकेटिंग कम्युनिटी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट को फिर से पुनर्निर्माण के लिए हमारे समर्थन की जरूरत है.

 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 07:49 PM IST