share--v1

तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं 33 ओवर फेंकने वाले Bumrah, सामने आई ये बड़ी वजह

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. वो आखिर के 2 टेस्ट में उपलब्ध रह सकते हैं.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है. दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 106 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली है. अब तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है, जिसमें दूसरे टेस्ट के हीरो और प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे, क्योंकि सीरीज के सभी 5 टेस्ट खिलाने से उनकी फिटनेस पर असर पड़ सकता है. इसलिए उनकी जगह मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है. 

क्यों बाहर हो सकते हैं बुमराह

सेलेक्श कमेटी नहीं चाहती है कि बुमराह किसी भी तरह से चोटिल हों या उन्हें दूसरी तरह की परेशानी हो. इसलिए टीम मैनेजमेंट बुमराह को तीसरे मैच में आराम देने का फैसला ले सकता है, क्योंकि इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आईपीएल और फिर टी20 विश्व कप खेलना है, वर्ल्ड कप के लिहाज से बुमराह का फिट रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि भारतीय टीम 2007 के बाद एक भी टी20 विश्व कप अपने नाम नहीं कर सकी है. 

बुमराह ने दूसरे टेस्ट में 33.1 ओवर डाले, 9 विकेट निकाले

दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने कुल 33.1 ओवर गेंदबाजी की. पहली पारी में उन्होंने 15.5 जबकि दूसरी पारी में 17.2 डाले.  इस दौरान उन्होंने 91 रन दिए और कुल 9 शिकार किए. इस बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है. वहीं सीरीज के पहले मुकाबले में बुमराह ने 25 ओवर डाले थे. उस मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार मिली थी. 

सबसे ज्यादा ओवर बुमराह ने डाले

दूसरे टेस्ट में बुमराह ने सबसे ज्यादा गेंदबाजी की. उन्होंने प्लेइंग 11 में शामिल 3 स्पिनर्स से ज्यादा ओवर डाले. रविचंद्रन अश्विन ने 30, कुलदीप यादव ने 32 और अक्षर पटेल ने 18 ओवर ही गेंदबाजी की, जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार तो सिर्फ 12 ओवर ही कर सके. वहीं बुमराह ने 33.1 ओवर फेंके. यह बताता है कि बुमराह किस स्तर के गेंदबाज हैं. उनके पास लंबे स्पेल डालने की क्षमता है. 

जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट करियर

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की लीड गेंदबाज हैं. पूरी दुनिया में इस दिग्गज गेंदबाज का जलवा है. आईपीएल की खोज बुमराह ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट की 65 पारियों में 155 शिकार किए हैं. 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 09:19 AM IST