share--v1

हॉकी खिलाड़ी वरुण पर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज, 2 दिन पहले पंजाब सरकार ने बनाया था डीएसपी

Hockey Player Varun Kumar FIR: पीड़िता का आरोप है कि वरुण ने उससे इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. इसके बाद 5 साल तक उसके साथ रेप करता रहा। वरुण के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु में केस दर्ज किया गया है.

auth-image
Pankaj Mishra
फॉलो करें:

Hockey Player Varun Kumar Rape FIR: भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण कुमार पर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में पोस्के एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वरुण 2 दिन पहले ही पंजाब पुलिस में डीएसपी बने हैं. पिछले रविवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वरुण को डीएसपी का नियुक्ति पत्र सौंपा था. पीड़िता का आरोप है कि वरुण ने उससे इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. इसके बाद 5 साल तक उसके साथ रेप करता रहा.

बेंगलुरु पुलिस कर रही है मामले की जांच

वरुण के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु में केस दर्ज किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में बेंगलुरु पुलिस की एक टीम छापेमारी करने के लिए पंजाब-हिमाचल पहुंच चुकी है. हालांकि, पंजाब पुलिस के पास इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

शादी का झांसा देकर 5 साल तक दुष्कर्म का आरोप

पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह 17 साल की उम्र में 2019 में इंस्टाग्राम के जरिए वरुण के संपर्क में आई थी. तब वरुण स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में ट्रेनिंग ले रहे थे. इसके बाद वरुण ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. ये सिलसिला पिछले 5 साल से चल रहा था. अब वह 21 साल की हैं. अब उसने शादी से इंकार कर दिया है. वरुण हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के डलहौजी के रहने वाले हैं. फिलहाल वह पंजाब में जालंधर के मीठापुर गांव में रह रहे हैं. 

जीता है महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार

वरुण ने 2017 में भारतीय टीम में एंट्री की. वह 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत की कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सदस्य भी थे. बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता. वरुण 2022 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. उन्हें महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार मिल चुका है.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 06:37 PM IST