menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs PAK: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को फिर इस तरह झुकाएंगा भारत, अभी से सताने लगा डर

IND vs PAK, Champions trophy 2025: साल 2025 में ICC द्वारा आयोजित होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इस सीरीज को लेकर पाकिस्तान को इस बात का फिर से डर सताने लगा है कि क्या चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान में खेलने के लिए भारतीय टीम आएगी?

auth-image
Suraj Tiwari
IND vs PAK

हाइलाइट्स

  • एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान जाने से कर दिया था इनकार
  • यूएई में हो सकता है भारत का मैच
  • पाकिस्तानी मीडिया में इस बात की है चर्चा

IND vs PAK, Champions trophy 2025: साल 2025 में ICC द्वारा आयोजित होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. जिसके लिए हाल में ICC ने दुबई में मीटिंग रखी थी. इस मीटिंग में 2025 में चैम्पियंस टॉफी की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान ने साइन भी किया गया है. इससे पाकिस्तान के मेजबानी की मुहर भी लग गई है. हालांकि पाकिस्तान को इस बात का फिर से डर सताने लगा है कि क्या चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान में खेलने के लिए भारतीय टीम आएगी?

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान जाने से कर दिया था इनकार

पाकिस्तान को भले ही आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी आईसीसी ने दे दी हो लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को इस बात की चिंता सता रही है कि एशिया कप की तरह भारत एक बार फिर पाकिस्तान में मैच खेलने नहीं आएगा तो फिर से हाईब्रिड मॉडल में मैच कराना होगा.

बीते कुछ महीने पहले एशिया कप में भारत मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नही गया. जिसके वजह से पाकिस्तान को भारत के सभी मैच पाकिस्तान की बजाय श्रीलंका में कराने पड़े. इस वजह से पूरे टूर्नामेंट में 13 मैचों में से 4 मैच ही मेजबान पाकिस्तान में हो पाए थे. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान में भेजने से साफ मना कर दिया था. इस वजह से मजबूर होकर पाकिस्तान को हाइब्रिड मोड में सीरीज करानी पड़ी.

यूएई में हो सकता है भारत का मैच

पाकिस्तान के मीडिया में इस बात की चर्चा है कि अगर एशिया कप की तरह चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती है तो कुछ मुकाबले पाकिस्तान की बजाय यूएई में हो सकते हैं. इसको लेकर पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष खालिद अल जूरानी के बीच बातचीत भी हुई है. 

पाकिस्तानी मीडिया में इस बात की है चर्चा

हालांकि पीसीबी खिलाड़ियों के सुरक्षा को लेकर अपना कड़ा रुख अपनाने पर जोर दे रही है. पाकिस्तान ने आईसीसी को जोर देकर कहा है कि कोई भी टीम पाकिस्तान आने से इनकार करती है तो उसके लिए निष्पक्षता के साथ फैसला करना होगा. ये भी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स दे रही है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती है तो उस स्थिति में कई और खेले जाने वाले मैच का पूरा खर्च पीसीबी नहीं बल्कि आईसीसी को उठाना पड़ सकता है. हालांकि ये सारी स्थिति उस समय की मौजूदा परिस्थिति पर निर्भर करेगा.