share--v1

Video: यशस्वी ने सहवाग के अंदाज में ठोंका शतक, द्रविड़ का रिएक्शन वायरल

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट चल रहा है. यशस्वी जायसवाल ने शानदार अंदाज में सेंचुरी पूरी की.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • यशस्वी जायसवाल के करियर का यह दूसरा टेस्ट शतक है.
  • इससे पहले जासवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू में सेंचुरी जमाई थी.

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला विशाखापट्‌टनम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. इस मुकाबले में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन बढ़िया बैटिंग का नजारा पेश किया और करियर की दूसरी सेंचुरी ठोक डाली. आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करते हुए जायसवाल ने 151 गेंदों पर शतक पूरा किया. पहले दिन इंग्लिश गेंदबाजों के सामने एक तरफ जहां रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी रनों के लिए जूझते दिखे तो वहीं जायसवाल ने खुलकर बैटिंग की.

छक्के से पूरा किया शतक

यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी के 47वें ओवर में सेंचुरी पूरी की. यह ओवर टॉम हार्टले लेकर आए थे. पहली दो गेंद जायसवाल ने डॉट निकालीं. फिर तीसरे गेंद पर आगे बढ़े और हवाई फायर कर दिया. गेंद  सीधा छक्के के लिए सीमा पार दर्शकों के बीच गई. शतक पूरा होते ही जायसवाल ने हेलमेट उतारा और हवा में दोनो हाथ उठाकर सेलिब्रेशन किया. इस नजारे को देखर ड्रेसिंग रूप में सभी ने तालियां बजाईं और इस युवा खिलड़ी का उत्साहवर्धन किया. 

कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन वायरल

जैसे ही यशस्वी जायसवाल ने शतक पूरा किया तो पवेलियन में बैठे टीम स्टॉफ ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ बेहद खुश हुए. वो अपनी जगह पर खड़े हुए और जायसवाल के लिए तालियां बजाईं. उनका तालियां बजाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जायसवाल ने इससे पहले अपने डेब्यू में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोका था, तब से लेकर अब तक जायसवाल एक ही अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं.

डेब्यू में ही ठोका शतक शतक

यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. डेब्यू में ही उन्होंने शतक जमाकर सुर्खियां बटोरी थीं. पहली पारी में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाए थे. जिसमें उनके बैट से 16 चौके और 1 छक्के निकला था. टीम इंडिया ने वो मुकाबला पारी और 141 से जीता था.

मैच का हाल

दूसरे टेस्ट में पहले दिन का दूसरा सेशन चल रहा है. 61 ओवर डाले जा चुके हैं. टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 222 रन बनाए हैं. क्रीज पर यशस्वी जायसवाल 125 जबकि रजत पाटीदार 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा 14, शुभमन गिल 34 और श्रेयस अय्यर 27 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने एक जबकि टॉम हार्टले ने 2 शिकार किए हैं.

Also Read

First Published : 02 February 2024, 02:01 PM IST