share--v1

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज क्यों हुए बाहर? जानिए कब होगी वापसी

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच से मोहम्मद सिराज को बाहर कर दिया गया है. बीसीसीआई ने इसका कारण भी बताया है. सिराज की वापसी पर बड़ी अपडेट भी सामने आ चुकी है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सिराज को पिछले की जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है.
  • इंग्लैंड की टीम भी सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ खेल रही है.
  • इंग्लैंड पहले टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है.

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और बताया कि सिराज को आराम दिया गया है.

लगातार क्रिकेट खेल रहे थे सिराज

सिराज पिछले छह महीनों में लगातार क्रिकेट खेल रहे थे, इसलिए उनके वर्कलोड को कम करने के लिए उन्हें आराम दिया गया है. उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा जडेजा और केएल राहुल भी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह रजत पाटीदार डेब्यू कर रहे हैं.

बीसीसीआई ने क्या अपडेट दिया

सिराज के बारे में अपडेट देते हुए बीसीसीआई ने बताया, 

"भारतीय टीम के दूसरे टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद सिराज को बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में होना है।

यह फैसला लंबी सीरीज और हाल ही में सिराज द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे जो राजकोट में खेला जाएगा."

इंग्लैंड की टीम भी सिर्फ एक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ मैदान में उतरी है. इंग्लैंड पहले टेस्ट में भारत को 28 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से आगे है.

यशस्वी जायसवाल का शानदार शतक

मुकाबले की बात करें तो भारत के नई सनसनी यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगाया है. वे 150 प्लस का स्कोर पार कर चुके हैं. जायसवाल अपनी पारी में अब तक 17 चौके और 4 छक्के लगा चुके हैं. 

हालांकि भारत के बाकी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद पारी को लंबा नहीं बढ़ा सके हैं. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 14 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल 46 गेंदों पर तेज 34 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. 

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका टॉप ऑर्डर

श्रेयस अय्यर और डेब्यूटेंट रजत पाटीदार ने क्रमशः 27 और 32 रनों की पारी खेली. फिलहाल अक्षर पटेल और जायसवाल क्रीज पर हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार

Also Read

First Published : 02 February 2024, 03:59 PM IST