menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs AUS: अर्शदीप ने आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से रोका, भारत ने 4-1 से जीती टी20 सीरीज

IND vs AUS T20I: भारत ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराकर टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 रन दिए और भारत को जीत दिलाई.

auth-image
Antriksh Singh
Arshdeep Singh’s brilliant bowling

India vs Australia T20 Series: भारत ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराकर टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 रन दिए और भारत को जीत दिलाई. अर्शदीप ने पहले तीन ओवर में 37 रन दिए थे, लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए.

मैकडर्मॉट, अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन मैकडर्मॉट ने 54 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उनकी टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. मैकडर्मॉट ने अपनी 36 गेंदों की पारी में 5 छक्के लगाए.

इससे पहले भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. अय्यर ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए थे. इसके अलावा बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एसपी जायसवाल के 21, जितेश शर्मा के 16 गेंद पर 24 और अक्षर पटेल के 21 गेंद पर 31 रनों ने योगदान दिया.

अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी

रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए थे.  बिश्नोई जहां लीडिंग विकेट टेकर साबित हुए तो वहीं, अक्षर पटेल ने चार मैचों में पांच विकेट लिए और उनका औसत 22 रहा. वह लीडिंग विकेट में दूसरे स्थान पर रहे.  एक समय कंगारू को जीत के लिए चार ओवर में 37 ही रनों की सरकार थी लेकिन अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते यह संभव नहीं हो सका. 

मुकेश कुमार ने 3 विकेट लिए

अर्थदीप ने डेथ ओवरों में अपनी नब्जों को थाम कर रखा और चार ओवर में 40 रन देकर दो विकेट लिए. पूरी सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे मुकेश कुमार इस मैच में भी चार ओवर में 32 रन देखकर तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके साथ ही यह श्रृंखला समाप्त हो गई है. भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने अगले असाइनमेंट के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी.