menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs AUS T20: इन दो प्लेयर्स की जगह टीम में बनती थी, सेलेक्टर्स ने क्यों नहीं दिया मौका?

भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी. नई टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित टीम के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
IND vs AUS T20: इन दो प्लेयर्स की जगह टीम में बनती थी, सेलेक्टर्स ने क्यों नहीं दिया मौका?

IND vs AUS T20: आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया मैदान में लौटने को तैयार है. 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेला जाएगा. इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी. नई टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित टीम के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं.

हार्दिक पांड्या बाहर

पिछली कुछ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या चोट की वजह से इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. वह विश्व कप में भी चौथे मुकाबले में तीन गेंद करने के बाद बाहर हो गए थे. इसके बाद वह वापसी नहीं कर पाए. इस टीम में दो खिलाड़ी को मौका मिलना चाहिए था.

रियान पराग को मौका नहीं मिला

रियान पराग और अभिषेक शर्मा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. दोनों ने अपनी टीम के लिए अच्छा किया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में दोनों को जगह मिली.  इस सीजन मुश्ताक अली ट्रॉफी में 10 मैच में 510 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 85.00 का रहा है.  जिसमें 76* रन के सर्वोच्च स्कोर के साथ 7 अर्धशतक भी शामिल हैं. वह फिलहाल इस संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. पंजाब के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने 48.50 की औसत के साथ 485 रन बनाए हैं. साथ गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया.

इंडिया की टी20 टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.