menu-icon
India Daily
share--v1

'मैंने कोहली को कप्तानी...' कैप्टेंसी विवाद पर फिर से सनसनी मचा देगा दादा का बयान

कोहली कोहली ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि उन्होंने वनडे और टेस्ट की कप्तानी नहीं छोड़ी थी.

auth-image
Gyanendra Sharma
Virat Kohli

नई दिल्ली: विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच कैप्टेंसी को लेकर विवाद हुआ था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली एक बार फिर से इसे लेकर बयान दिया है. कोहली ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि उन्होंने वनडे और टेस्ट की कप्तानी नहीं छोड़ी थी. मगर बीसीसीआई इस फैसले से खुश नहीं था. कुछ दिनों के बाद विराट कोहली ने वनडे और टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ दी.  

विराट को टीम इंडिया की कप्तानी से नहीं हटाया था- गांगुली

अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि उन्होंने विराट को टीम इंडिया की कप्तानी से नहीं हटाया था.उन्होंने कहा है कि मैंने कभी भी विराट कोहली को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा. विराट ने कहा था कि मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं लेकिन मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहता हूं, तो इस पर मैंने विराट से कहा था कि अगर आप टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं तो आप व्हाइट बॉल की कप्तानी से भी स्टेप डाउन कर दीजिए.

गांगुली के बयान से मचेगा बवाल

सौरव गांगुली के बयान ने फिर से इस विवाद को जगा दिया है. क्रिकेट जगत में सनसनी मचना तय है. गांगुली के बयान और विराट के बयान अलग-अलग हैं. गांगुली का कहना है कि बातचीत के बाद उन्हें कप्तानी से हटाया गया था. लेकिन विराट कोहली ने कहा था कि जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का चयन हो रहा था तब सेलेक्टर्स ने मुझे बताया कि आपको वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला किया गया है. 

साउथ अफ्रीका दौरे पर छोड़ी थी कप्तानी

बता दें कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे के बीच में ही टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी. टी20 विश्व कप 2021 में भारत की हार के बाद विराट कोहली ने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था. और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. जिसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. अब इस कड़ी में नया खुलासा हुआ है और ये खुलासा भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने किया है.