menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: विपक्ष पर पीएम का हमला, चुनाव आयोग की सख्ती और कश्मीर में एनकाउंटर सहित तक जानें दिन भर की बड़ी खबरें

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग कल होनी है. एक दिन पहले यानी आज नामांकन से लेकर रैलियों का दौर है. अखिलेश यादव आज कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं, पीएम मोदी यूपी और एमपी में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज हैदराबाद के दौरे पर रहेंगे, जहां वे जहीराबाद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Courtesy: Social Media

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग कल होनी है. एक दिन पहले यानी आज नामांकन से लेकर रैलियों का दौर चला . अखिलेश यादव ने आज कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं, पीएम मोदी यूपी और एमपी में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज हैदराबाद के दौरे पर रहे और जहीराबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

08:05:23 PM

जम्मू कश्मीर के सोपोर के नौपोरा इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच शुरु हुई मुठभेड़

07:51:30 PM

JEE मेंस में गजारे नीलकृष्ण ने हासिल की AIR 1

07:20:00 PM

अकाली दल के नेता राजिंदर सूद भाजपा में हुए शामिल

06:58:35 PM

भाजपा कर रही देश को गुमराह:अशोक गहलोत

जोधपुर में राजस्थान के पूर्व मुख्य्मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि वे पीएम मोदी को कोई अवसर नहीं देना चाहते हैं कि मैं कुछ कहूं और उसका वे दूसरा अर्थ निकालकर बात करने लगें. देश का लोकतंत्र खतरे में है और भाजपा संविधान बदलना चाहती है और ये सभी लोग देश को गुमराह कर रहे हैं. लोग चिंतित हैं कि प्रधानमंत्री इस तरह की भाषा बोल रहे हैं. मैं खुद चिंतित हूं.

06:22:50 PM

देश का लोकतंत्र खतरे में है, भाजपा के लोग संविधान बदलना चाह रहे हैं: अशोक गहलोत

05:46:33 PM

शाहजहांपुर में कांग्रेस पर क्या बोले PM मोदी?

05:26:19 PM

अरुणाचल प्रदेश की दिबांग घाटी में हुआ लैंडस्लाइड, देखें वीडियो

05:01:35 PM

अमेठी-रायबरेली पर क्या बोले अखिलेश यादव?

04:54:15 PM

कांग्रेस और सपा सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचती है. इन्हें जनता से कोई लेना-देना नहीं : पीएम मोदी

04:31:33 PM

आपके आशीर्वाद से हमने मंदिर भी बनवाया और प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी की: PM मोदी

04:04:10 PM

पहले भ्रष्टाचारी लोग आपका पैसा लूटते थे आज बरेली और बदायूं के किसानों को 600 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से मिले हैं: PM मोदी

03:59:23 PM

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

03:29:07 PM

बीजेपी ओर प्रधानमंत्री वे बातें बोल रहे हैं जो कांग्रेस के घोषणापत्र में नही हैं: भूपेश बघेल

03:13:42 PM

जैसे डायनासोर दुनिया से लुप्त हो गए वैसे ही सपा और कांग्रेस लुप्त हो जाएंगे : राजनाथ सिंह

02:47:12 PM

कश्मीर में भारत का संविधान लागू क्यों नहीं किया? राहुल गांधी से फडणवीस का सवाल

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल पूछा है. उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए कि पिछले 70 साल से कांग्रेस सत्ता में थी, कश्मीर में भारत का संविधान लागू क्यों नहीं किया? 1975 में आपातकाल लगाकर भारत के संविधान के साथ खिलवाड़ किसने किया? राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए कि उनके दक्षिण गोवा के उम्मीदवार कहते हैं कि भारत का संविधान गोवा में लागू नहीं किया जाना चाहिए.

 

01:49:08 PM

दिल्ली: यूट्यूबर मनीष कश्यप आज बीजेपी में शामिल हो गए

यूट्यूबर मनीष कश्यप आज भाजपा में शामिल हो गए. इस मौके पर मौजूद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि मनीष कश्यप जैसा आदमी जो जनता के मुद्दे उठाता है, बीजेपी उसके साथ है. मैं मनीष को शुरू से जानता हूं. वह गरीबों का कल्याण चाहता है. वह गरीबों के कल्याण के लिए पीएम मोदी के साथ आया है.

01:51:44 PM

भारत विरोधी मानसिकता के साथ खड़ा है इंडिया गठबंधन: योगी आदित्यनाथ

आगरा में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ, पीएम नरेंद्र मोदी का 'पंचप्राण' का संकल्प है, जिसका उद्देश्य भारत में उपनिवेशवाद को खत्म करना और हमारे देश की विरासत का सम्मान करना है... , ये INDI गठबंधन है जो भारत विरोधी मानसिकता के साथ खड़ा है, जिसका इतिहास देश से गद्दारी का रहा है, जिसका इतिहास समाज को जाति और धर्म के आधार पर बांटने का रहा है. 

 

12:51:33 PM

पीएम मोदी और राहुल गांधी पर चुनाव आयोग सख्त

12:44:35 PM

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी से मांगा जवाब

12:35:56 PM

कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव ने भरा नामांकन

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने आज कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. हाल ही में इस सीट से समाजवादी पार्टी ने पहले तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन एक दिन पहले यानी बुधवार को अखिलेश यादव ने खुद इस सीट से उतरने का फैसला किया.

12:12:54 PM

कुर्सी पाने के लिए भांति-भांति के खेल, खेल रही है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस एक बार फिर कुर्सी के लिए छटपटा रही है. कुर्सी पाने के लिए भांति-भांति के खेल, खेल रही है. ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है. इन्होंने कर्नाटक में जितने भी मुस्लिम समाज के लोग हैं, उन सभी को OBC घोषित कर दिया है. 

यानी वहां कांग्रेस ने शिक्षा और  सरकारी नौकरी में पहले जिन OBC लोगों को आरक्षण मिलता था, उस OBC समाज में इतने सारे नए लोग डाल दिए कि उन्हें जो आरक्षण मिलता था, वो उनसे चोरी छिपे छीन लिया.

12:03:48 PM

पीएम मोदी बोले- पाकिस्तान की एक गोली का जवाब तोप से देंगे

लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री हो गई है. पीएम मोदी ने मुरैना में जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमने अपनी सेना को खुली छूट दे रखी है. अगर पाकिस्तान की ओर से एक गोली चलेगी, तो हमारे जवान उस एक गोली का जवाब तोप से देंगे. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की. कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमनें उन्हें भी खुली छूट दे दी.

11:59:30 AM

कांग्रेस, विकास विरोधी और बड़ी समस्या है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग जानते हैं कि समस्या से एक बार पीछा छूट जाए, तो फिर उस समस्या से दूर ही रहना चाहिए. कांग्रेस पार्टी ऐसी ही विकास विरोधी और बहुत बड़ी समस्या है. 

कांग्रेस ने MP को बीमारू राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया था. भाजपा की सरकार ने कांग्रेस के बनाए गड्ढों को भरने के बाद मध्य प्रदेश और चंबल को नई और गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है.

11:58:19 AM

प्रधानमंत्री मोदी बोले- मुरैना ने उनका साथ दिया, जिनके लिए देश पहले

पीएम मोदी ने कहा कि मुरैना ने हमेशा उन्हीं का साथ दिया है, जिनके लिए राष्ट्र प्रथम है. उन्होंने कहा कि आप सबका (जनता) उत्साह देखकर मैं कह सकता हूं कि मुरैना आज भी न अपने संकल्प से डिगा है और न ही कभी डिगेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि मुरैना ने मन बना लिया है - फिर एक बार मोदी सरकार.

11:56:54 AM

उनके लिए परिवार ही सबकुछ; कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मुरैना में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने यहां कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए परिवार से बड़ा कुछ नहीं है, जबकि हमारी पार्टी भाजपा के लिए देश के बड़ा कुछ नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के विकास के लिए एक स्थिर और मजबूत सरकार कितनी जरूरी होती है, ये मध्य प्रदेश के लोग बहुत अच्छे से जानते हैं.

11:37:12 AM

ऐसी पार्टी की देश को जरूरत नहीं है... कांग्रेस पर अनुराग ठाकुर का हमला

केंद्रीय मंत्री और हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा कैंडिडेट अनुराग ठाकुर ने कहा है कि जो पार्टी 60 साल तक सत्ता में रही और आपातकाल लगाया, उसकी कम से कम इस देश को जरूरत नहीं है. कांग्रेस पार्टी से 'ज्ञान' सुनने के लिए कि लोकतंत्र की हत्या इंदिरा गांधी ने की थी...जब वे कहते हैं कि लोकतंत्र खत्म हो गया है, तो मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कश्मीर में धारा 370, 35 (ए) लगाना सबसे बड़ी गलती थी. मोदी सरकार की ओर से अनुच्छेद 370, 35 (ए) हटाने के बाद पंचायत चुनाव, डीडीसी चुनाव हुए और अब विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे. 

 

11:34:29 AM

उत्तर प्रदेश में विपक्ष जीतता नहीं दिख रहा: जयंत चौधरी

दिल्ली: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि सच्चाई ये है कि मुझे उत्तर प्रदेश में विपक्ष जीतता नहीं दिख रहा है. ये (भारत गठबंधन) वास्तव में फ्लॉप हो रहा है. उनके बीच बहुत सारे आंतरिक झगड़े हैं, वे लड़ रहे हैं, इसलिए, जब वे चुनाव से पहले ही लड़ रहे हैं, तो चुनाव के बाद उनका अस्तित्व क्या होगा?

 

10:49:45 AM

कन्नौज सांसद ने कहा- इस बार यहां भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला

उत्तर प्रदेश: भाजपा सांसद और कन्‍नौज से प्रत्‍याशी सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सबसे बड़ा त्‍योहार होता है. जब चुनाव होते हैं तो दिलचस्प होने चाहिए. जब अखिलेश यादव ने तेज प्रताप को यहां भेजा तो उन्हें समझ आ गया... अगर तेज प्रताप के साथ मैच होता तो भारत बनाम जापान का क्रिकेट मैच होता, अब मैच भारत बनाम पाकिस्तान (अखिलेश यादव के खिलाफ सुब्रत पाठक) जैसा होगा. 

 

09:52:29 AM

समाजवादी पार्टी हार के डर से भरे हुए हैं: बृजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी की ओर से बार-बार प्रत्याशी बदले जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी बार-बार अपने उम्मीदवार और स्टैंड बदल रही है. वे हार के डर से भरे हुए हैं. पाठक ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी गठबंधन राज्य में कहीं भी नहीं जीतेगा. उन्हें एक भी सीट नहीं मिलेगी.भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ कन्नौज, मैनपुरी और अन्य सीटें जीतेगी.

 

09:17:17 AM

कैसरगंज के लोगों को अचानक खुशखबरी मिलेगी...: बृजभूषण शरण सिंह

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पार्टी से टिकट मिलने की पूरी उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि पार्टी का मानना है कि कैसरगंज भाजपा की सीट है. भले ही वे एक घंटे पहले ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दें, लेकिन राज्य की जनता भाजपा उम्मीदवार को जिता देगी.

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में सवाल पूछा कि क्या पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया है? क्या पार्टी ने ऐसी सूची जारी की है जिसमें मेरा नाम नहीं है? कैसरगंज 400 सीटों में से एक है, पीएम मोदी को कैसरगंज के बारे में चिंतन करने की जरूरत नहीं है, उनसे कहना कि हम (जीत की) शुरुआत यहीं से करेंगे. कैसरगंज के लोगों को अचानक खुशखबरी मिलेगी...पूरा क्षेत्र खुश हो जाएगा. 

उन्होंने कहा कि मैं अभी उम्मीदवार नहीं हूं. लेकिन कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है... अगर भगवान ने यह तय किया है, तो मैं क्या कर सकता हूं? लेकिन मैं एक मजबूत दावेदार हूं, इसलिए मैं 99.9% लड़ूंगा.

 

09:13:24 AM

इंडिया गठबंधन का देश के लिए कोई मिशन नहीं है: भाजपा

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि इंडिया गठबंधन का देश के लिए कोई मिशन नहीं है. वे अपना भ्रष्टाचार, वंशवादी पेशा, महत्वाकांक्षा और भ्रम लेकर आए हैं. भ्रम और महत्वाकांक्षा के बीच लड़ाई है. उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए. 

 

09:11:10 AM

तेजस्वी यादव का जेपी नड्डा पर बड़ा आरोप

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे खबर मिली है कि वे (बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा) अपने साथ कई बैग लाए हैं. वह उन जगहों पर इन्हें बांट रहे हैं जहां चुनाव हो रहे हैं. इसकी जांच करा लें. राजद नेता ने कहा कि आरोप सच हैं. मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं. एजेंसियां खुले तौर पर उनकी मदद कर रही हैं. वे दिल्ली से आ रहे हैं और अपने साथ पांच बैग लेकर आ रहे हैं.

 

07:25:10 AM

जम्मू और कश्मीर: पुलिस, अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

जम्मू और कश्मीर: 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले, पुलिस ने अर्धसैनिक बलों के साथ कल (बुधवार) शाम रियासी शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च किया.

 

07:23:43 AM

तेलंगाना और ओडिशा में रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह

अमित शाह आज तेलंगाना और ओडिशा में रैलियों को संबोधित करेंगे. दोपहर करीब 12:30 बजे अमित शाह मेंढक लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के लिए सिधिपेठ में जनसभा करेंगे. इसके अलावा, शाम चार बजे वे बलांगीर लोकसभा सीट के लिए सोनपुर ओडिशा में रैली को संबोधित करेंगे.

07:19:37 AM

अखिलेश यादव आज 12 बजे भरेंगे नामांकन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कन्नौज सीट से समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बुधवार को फैसला लिया गया कि कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव आज दोपहर 12 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

 

07:12:37 AM

पंकजा मुंडे ने बीड सीट से भरा नामांकन

महाराष्ट्र: भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने एक दिन पहले यानी बुधवार को बीड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया.