menu-icon
India Daily
share--v1

रिश्तों में कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, इन सेलेब्स ने सिखा दिया

Relationship Lessons From Celebs: आमतौर पर लोग अपने पसंदीदा सेलेब्स के रिलेशनशिप को इंस्पायर हो जाते हैं. लेकिन अपने सक्सेसफुल रिलेशनशिप के लिए कुछ बातें हैं जो हम सेलेब्स से सीख सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Relationship Lessons From Celebs
Courtesy: Pinterest

Relationship Tips: रिश्ते निभाना दुनिया का सबसे मुश्किल काम है. बहस और झगड़े के बाद आने वाले उतार-चढ़ाव कभी-कभी खतरनाक हो सकते हैं. हालांकि, थोड़ी सी सलाह से आपका रिश्ता आगे बढ़ सकता है. ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स के रिलेशन लोगों को बहुत जल्दी अट्रैक्ट करता है. आम लोग स्टार्स की तरह रिश्ता फॉलो करने लग जाते हैं.

लोग अक्सर पॉपुलर सेलेब्स से इतने इंस्पायर हो जाते हैं कि उनके प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में होने वाली हर बात जानना चाहते हैं. जहां ज्यादातर सेलिब्रिटी लोगों के लिए प्रेरणा हैं, वहीं उनमें से कुछ हमें अपनी गलतियों से सीख भी देते हैं. अनन्या पांडे से लेकर शोएब मलिक तक, यहां हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो पॉपुलर सेलेब्स जैसी गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

एक-दूसरे को स्पेस न देना

नेहा धूपिया के साथ पहले एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने अपने रिश्ते के बारे में बात की थी और कबूल किया था कि वह अपने पार्टनर को स्पेस नहीं देती हैं. इतना कि अगर एक्ट्रेस के पार्टनर उनको कॉल नहीं उठाते हैं तो वह उन्हें लगातार 70 से ज्यादा बार कॉल करती है. बता दें, अनन्या लगभग दो साल से एक्टर आदित्य रॉय कपूर को डेट कर रही थीं और हाल ही में दोनों का ब्रेकअप हो गया.

किसी को रिलेशनशिप की बातें बताना

एक्ट्रेस से नेता बनी कंगना रनौत अपने रिश्तों को लेकर काफी खुलकर बात करती हैं. इतना ही नहीं, उनके पिछले कुछ ब्रेक-अप भी सार्वजनिक रूप से काफी ख़राब रहे हैं, चाहे वह ऋतिक रोशन के साथ उनका कॉन्ट्रोवर्शियल ब्रेक-अप हो या अध्ययन सुमन के साथ और यह सभी के लिए एक सबक है कि उन्हें अपने रिलेशनशिप की बातें पब्लिक बताना नहीं चाहिए. इससे रिश्ते में शामिल किसी भी व्यक्ति का कोई भला नहीं होता बल्कि यह दूसरों के लिए गौसिप का टॉपिक बन जाता है.

पास्ट रिलेशनशिप के बारे में बुरा कहना

शो 'कॉफी विद करण' में करण जौहर के साथ पहले एक इंटरव्यू में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने अपने पिछले रिश्तों के बारे में बुरा बोलकर और अपने पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत सारी जानकारी देकर काफी विवाद खड़ा कर दिया था. इससे न केवल दर्शक गुस्सा हुए  बल्कि हार्दिक की इमेज खराब भी हुई. 

रिलेशनशिप की ज्यादा बातें बताना

चाहे वह बिग बॉस में उनकी भागीदारी हो या एक जोड़े के रूप में उनके झगड़े, एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे और उनके बिजनेसमैन पति विक्की जैन अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हालांकि, मीडिया में खुलकर बात करने से  उन्हें कई बार एक-दूसरे को परेशान करने वाले कपल के रूप में भी दिखाया गया है. इसलिए, विकी और अंकिता से रिश्ते का एक सबक जो नहीं लेना चाहिए कि लोगों के सामने ज्यादा खुलकर अपने रिलेशनशिप के बारे में बताना

पार्टनर को धोखा देना

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और पाकिस्तानी टीवी एक्ट्रेस सना जावेद की शादी की  खबर ने दुनिया को चौंका दिया है. इसकी वजह केवल शोएब की पहले मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से पहली और उनका एक बेटा है. बाद में दोनों का तलाक हो गया था. इस बीच, सानिया से शादी के दौरान भी, शोएब का नाम अक्सर कई महिलाओं से जोड़ा जाता था. शोएब की पिछली शादी को देखकर कोई भी सीख सकता है कि अपने पार्टनर को धोखा न दें बल्कि उनके प्रति लॉयल रहें और सच बोलें.