menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगा दुश्मन देश चीन से हाथ मिलाने वाला ये नेता

पीएम मोदी 9 जून को शपथ ले सकते हैं. उनके शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मॉरिशस के शीर्ष नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है.

auth-image
India Daily Live
narendra modi2.jpg
Courtesy: Social media

Narendra Modi Swearing-in Ceremony: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वह 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. प्रधानमत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए एक ऐसे देश के राष्ट्रपति को न्योता भेजा गया है जो भारत के दुश्मन देश चीन से नजदीकियां बढ़ा रहा है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई पड़ोसी देशों के नेताओं को न्योता भेजा गया है, जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश शामिल हैं. इस लिस्ट में एक नाम मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू का भी है. याद रहे कि ये वही मुइज्जू हैं जिन्होंने राष्ट्रपति पद संभालते ही सबसे पहले भारत के दुश्मन देश चीन का दौरा किया था. जबकि उनसे मालदीव के जितने भी राष्ट्रपति हुए उन सब ने पद संभालने के बाद सबसे पहले भारत का दौरा किया.

मुइज्जू ने दी पीएम को बधाई
मुइज्जू को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता उनके द्वारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने की बधाई देने के एक दिन बाद दिया गया. प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए मुइज्जू ने लिखा था, 'प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता के लिए बधाई. मैं हमारे दोनों देशों के लिए साझा समृद्धि और स्थिरता की खोज में हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं.'

इन देशों के नेता भी होंगे शामिल 
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मॉरिशस के शीर्ष नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है.