menu-icon
India Daily
share--v1

Beetroot टिक्की रखती है अक्षय कुमार को जवान, खुद खिलाड़ी ने बता दी सीक्रेट रेसिपी

Akshay Kumar: अक्षय कुमार अपनी फिटनेस को लेकर काफी Strict हैं, वह खुद भी हेल्दी खाना खाते हैं और दूसरो को भी हेल्दी खाने की सलाह देते हैं.

auth-image
India Daily Live
AKSHAY KUMAR

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए खूब चर्चा में रहते हैं. अभिनेता की अभी हाल ही में फिल्म बड़े मियां-छोटे मियां आई है जिसको फैंस का कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला है. बॉलीवुड के साथ-साथ अक्षय अब साउथ में भी डेब्यू करने को तैयार हैं.

ये तो रहीं इनकी एक्टिंग की बात लेकिन अगर अक्की की फिटनेस की बात करें तो 56 साल की उम्र में भी खिलाड़ी काफी फिट हैं और इनकी फिटनेस का हर कोई मुरीद है. वर्कआउट करने के साथ अक्षय अपनी डाइट पर भी पूरा ध्यान देते हैं. आज हम आपको अक्षय की एक फेवरेट डिश के बारे में बताएंगे जो कि हेल्दी के साथ-साथ टेस्टी भी होता है.

अक्षय कुमार को बीटरूट की टिक्की काफी पसंद है. इसको वह अक्सर सेट पर खाते हैं तो चलिए आज हम आपको इसको बनाने की विधि बताते हैं इसको आप भी बनाकर खा सकते हैं. ये काफी हेल्दी होती है और इसको बनाना काफी आसान होता है.

बीटरूट की टिक्की बनाने की विधि-

  • पहले आप दो चुकंदर ले लें और उसको अच्छी तरह से धो लें.
  • चुकंदर को धोने के बाद इसको अच्छे से छिल कर इसको कद्दूकस कर लें.
  • इसके बाद इसमें दो उबले आलू को मैश करके मिलाएं.
  • अब इसमें कटी हुई धनिया, मिर्च, अदरक का पेस्ट और नमक डालें.

इसको अच्छी तरह से मिला लें और फिर अपने हाथों में थोड़ा सा तेल लेकर इसको टिक्की का आकार दे दें. इसके बाद आपको पैन में थोड़ा सा ऑयल डालकर इसको पका लेना है. अच्छी तरह पकने के बाद अब आप इसको खाएं, ये टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है.