share--v1

जेल में मेरी बेगम के खाने में मिलाया जा रहा टॉयलेट क्लीनर... बुशरा बीबी को लेकर इमरान खान का दावा

Imran Khan Claims: पाकिस्तान की अदालिया जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा है कि बनिगाला आवास में हाउस अरेस्ट की गई उनकी बेगम बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया जा रहा है. इससे पहले भी उन्होंने पत्नी के खाने में जहर मिलाने का आरोप लगाया था.

auth-image
India Daily Live

Imran Khan Claims: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का दावा है कि उनकी बेगम बुशरा बीबी को जेल के अंदर खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जा रहा है. इमरान खान के इस आरोप के बाद पाकिस्तान की कोर्ट ने इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच का आदेश दिया है. इमरान ने दावा किया है कि बुशरा को जो खाना दिया रहा था, उसमें कैमिकल्स मिला होता था, जिसके कारण उनके पेट में रोजाना जलन होती थी, जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया है. 

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को पाकिस्तान में कई मामलों में दोषी ठहराया गया है. उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है. इमरान खान ने जस्टिस नासिर जावेद राणा को बताया कि कोर्ट रूम में अतिरिक्त दीवारें खड़ी की गई हैं, जिससे ये एक बंद कोर्ट जैसा लगता है. इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के CMO डॉक्टर असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी का टेस्ट कराने का सुझाव दिया था. लेकिन जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में टेस्ट करने पर अड़ा हुआ है. इन आरोपों के बाद कोर्ट ने डॉ. यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच करने का आदेश दिया.

कोर्ट ने इमरान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने को कहा

कोर्ट की कार्यवाही के दौरान, इमरान खान की ओर से अतिरिक्त दीवारों के बारे में बताए जाने के बाद जज ने अधिकारियों से लकड़ी के तख्तों को हटाने के लिए कहा. साथ ही कोर्ट ने इमरान खान से सुनवाई के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने को कहा. जवाब में, इमरान खान ने कहा कि अधिकारियों ने सुनवाई के बाद मीडिया को हटा दिया था.

उधर, 15 अप्रैल को बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उनकी पसंद के प्राइवेट अस्पताल में मेडिकल जांच की अनुमति देने का अनुरोध किया था. वे ये पता लगाना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारियों की ओर से उपलब्ध कराए गए खाने के जरिए उन्हें जहर दिया जा रहा है? बुशरा बीबी ने दावा किया कि वे सीने में जलन, गले और मुंह में दर्द से पीड़ित थीं.

बनिगाला बंगले में हाउस अरेस्ट हैं बुशरा बीबी

बुशरा बीबी को उनके बनिगाला आवास में हिरासत में रखा गया है. 49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी के मामले में भी दोषी ठहराया गया है. इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में इमरान खान ने कहा था कि बुशरा बीबी की कैद के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं.
 

Also Read