share--v1

Pakistan News: जेल में बंद इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को 'जान का खतरा', चुनाव के बीच क्या है ये पूरा मामला?

Pakistan News: इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की हालत को गंभीर बताया है.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Pakistan News, Pakistan Election 2024, Imran Khan, Bushra Bibi, Crime News

Pakistan News: पाकिस्तान में इस वक्त आम चुनाव की ही चर्चाएं हैं. हालांकि आठ फरवरी को चुनाव नतीजे आने के बाद से लेकर अभी तक पाकिस्तान में कोई सरकार नहीं है. ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने उनकी पत्नी बुशरा बीबी के स्वास्थ्य के बारे में गंभीर चिंता जताई है. दावा किया गया है कि बुशरा की जान को 'गंभीर खतरा' है. पाकिस्तान में फासीवादी शासन उनके इलाज में मदद नहीं कर रहा है. पिछले महीने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में कोर्ट ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा को 14 साल जेल की सजा सुनाए थी, जिसके बाद से 49 वर्षीय बुशरा जेल में कैद हैं. 

71 वर्षीय इमरान खान रावलपिंडी की हाई सिक्योरिटी अदियाला जेल में बंद हैं. इन दोनों को तोशखाना गिफ्ट और इद्दत मामले में कई वर्षों की सजा सुनाई गई है, जिसने उनकी शादी को गैर-इस्लामिक घोषित किया था. बुशरा ने अपने घर को उप-जेल घोषित करने के अधिकारियों के कदम के खिलाफ 6 फरवरी को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन संभावित सुरक्षा मुद्दों का हवाला देते हुए उन्हें अदियाला जेल में शिफ्ट करने की मांग की गई थी. 

इमरान की पार्टी ने सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के कानूनी समन्वयक मशाल यूसुफजई ने इस मामले में चिंता जाहिर की है. उन्होंने दावा किया है कि बुशरा की जान खतरे में है. उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत है. पार्टी के आधिकारिक हैंडल पर शेयर किए गए पोस्ट में पीटीआई ने लिखा है, बिल्कुल शर्मनाक! वकील @अकमशाल उन स्थितियों के चिंताजनक पहलुओं को बताते हैं, जिनमें बुशरा बीबी को बानी गाला में रखा गया था. घोर अन्याय हो रहा है, उच्च न्यायालयों को हस्तक्षेप करना चाहिए. 

बुशरा की प्रवक्ता का दावा, खाने में दिया जा रहा है एसिड

लिखा गया है कि दुनिया को बता दें, पाकिस्तान में नाजायज, फासीवादी शासन इतना नीचे गिर गया है और इतना डर ​​गया है कि उसने इमरान खान की पत्नी बुशरा इमरान खान पर दुर्भावनापूर्ण हमला किया है. अब उन्हें मेडिकल सहायता भी देने से इनकार कर दिया गया है. यूसुफजई बुशरा की प्रवक्ता भी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि एक बैठक के दौरान बुशरा ने खुलासा किया, उन्हें खाने के लिए हानिकारक चीज दी गई थी. उनके भोजन में एसिड जैसा कुछ था, जिसे खाने के बाद पिछले पांच दिन से उन्हें तेज दर्द है. 

वकील ने कहा है कि उनकी जान को गंभीर खतरा है. उनकी जल्द से जल्द मेडिकल जांच करानी चाहिए. बुशरा की बेटी, दामाद, इमरान की दो बहनें हलीमा आपा और उज्मा आपा भी शामिल हैं. लतीफ खोसा और बैरिस्टर सलमान सफदर समेत कम से कम पांच वकीलों ने उनके आवास पर उनसे मुलाकात की है. 

Also Read