share--v1

ससुर और पति के बाद अब सियासत में एंट्री करेगी बहू, क्या है 'राजश्री' का प्लान?

तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव राज्यसभा के जरिये सियासत में एंट्री कर सकती है. राज्यसभा में राजद कोटे की दो सीट खाली हो रही हैं. ऐसे में एक सीट पर राजश्री यादव को राज्यसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: बिहार राज्यसभा चुनाव के चुनावी समर में तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव नजर आ सकती है. लालू परिवार राजश्री को राज्यसभा के जरिये सियासत में लॉन्च करने की तैयारी में है. राज्यसभा में राजद कोटे की दो सीट खाली हो रही हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एक सीट पर राजश्री यादव को RJD राज्यसभा भेज सकती है. 

राजश्री यादव यादव परिवार से ऐसी तीसरी महिला होगी जो सियासत का हिस्सा बनेगी. राज्यसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जल्द तस्वीर साफ होगी कि राजश्री यादव को RJD राज्यसभा का उम्मीदवार बनाती हैं या नहीं. 

जानें कौन हैं राजश्री यादव? 

राजश्री यादव शादी से पहले एक एयर-होस्टेस के रूप में काम करती थी. हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली राजश्री की शादी लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव से साल 2021 में हुई थी. शादी के पहले तेजस्वी और रेचल दोनों एक-दूसरे को 6 साल से जानते थे, जिसके बाद उन्होंने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया. तेजस्वी यादव और रेचल ने नई दिल्ली के आरके पुरम में डीपीएस स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है. शादी के बाद रेचल ने अपना नाम राजश्री यादव रख लिया.

राजश्री की सियासत में दिलचस्पी 

बीते दिनों तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव ने एक्स पोस्ट के जरिये सियासत में अपनी दिलचस्पी को जाहिर कर दिया है. राजश्री यादव ने अपने एक्स हैंडल पर मंगलवार को लिखा था कि CM नीतीश कुमार के 17 विधायक गायब हो गए. वैसे तो 4-5 विधायक से ही काम चल जाता लेकिन इधर तो आधी जेडीयू गायब हो गई. खेला होगा सब जानते थे लेकिन इतना बड़ा खेला होगा शायद किसी को पता नहीं था.

Also Read

First Published : 09 February 2024, 02:02 PM IST