share--v1

आज राममय होगी संसद, राम मंदिर पर पेश होगा धन्यवाद प्रस्ताव, सरकार देगी रामलला से जुड़े सवालों के जवाब

Ram Mandir Dhanyawad Prastav : आज संसद में राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएग. राम मंदिर को लेकर सरकार सवालों के जवाब देगी. इस चर्चा में सभी की निगाहों पीएम मोदी पर होगी.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Ram Mandir Dhanyawad Prastav : अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर आम जनता के लिए खुल गया. बीते 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. इसके बाद 23 जनवरी से आम भक्त रामलला के दर्शन करने लगे. अब राम मंदिर पर केंद्र सरकार संसद के दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करने जा रही है. इस प्रस्ताव को लेकर बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप नोटिस भी जारी किया था. आज यानी 10 फरवरी को लोकसभा और राज्यसभा में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगी. शाम पांच बजे पीएम नरेंद्र मोदी 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में अपना भाषण देंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज यानी 10 फरवरी की दोपहर तीन बजे ऊपरी सदन यानी राज्यसभा में राम मंदिर प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी. लोकसभा (Lok Sabha) में इस प्रस्ताव पर BJP की ओर से सत्यपाल सिंह, प्रताप सारंगी और संतोष पांडे चर्चा करेंगे. संसद में राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए चार घण्टे का समय आवंटित किया गया था. केंद्र सरकार के मंत्री राम मंदिर पर प्रश्नों के जवाब देंगे.

लोकसभा में नियम 193 के मुताबिक राम मंदिर पर चर्चा की जाएगी. 17वी लोकसभा की विदाई भी आज राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव के साथ होगी. राम मंदिर पर चर्चा के अलावा आज कई विशेष बिल भी दोनों सदनों से पारित किए जाएंगे. इसीलिए भारतीय जनता पार्टा ने बीती शाम अपने सांसदों को व्हिप जारी कर दोनों सदनों में उपस्थिति रहने को कहा.  इसके बाद संसद का नया सत्र नई सरकार के गठन के बाद शुरू होगा.      

संसद में आज सभी की निगाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर होंगी. चुनाव से पहले पीएम मोदी वर्तमान लोकसभा में आखिरी बार भाषण देंगे. राम मंदिर को लेकर वो विपक्ष पर जोरदार हमला बोल सकते हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी सरकार के काम की अमिट छाप छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे. 

 

Also Read

First Published : 10 February 2024, 09:08 AM IST