menu-icon
India Daily
share--v1

राहुल गांधी ने डॉगी का नाम रखा 'नूरी', भड़के AIMIM नेता, बोले- 'ये मुस्लिम बेटियों का अपमान'

Rahul Gandhi Pet Dog Noori: राहुल गांधी ने अपने डॉगी का नाम नूरी रखा है. इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है. AIMIM ने इसे मुस्लिम लड़कियों का अपमान बताया है.

auth-image
Amit Mishra
राहुल गांधी ने डॉगी का नाम रखा 'नूरी', भड़के AIMIM नेता, बोले- 'ये मुस्लिम बेटियों का अपमान'

Rahul Gandhi Pet Dog Noori Politics: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक डॉगी गिफ्ट किया था, जिसे लेकर अब एक विवाद खड़ा हो गया है. विवाद ये है कि राहुल गांधी के अपनी मां को दिए डॉगी का नाम नूरी रखा है, जिसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने ऐतराज जताया है. AIMIM के नेता मोहम्मद फरहान ने डॉगी के नाम को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि इस्लाम धर्म में लाखों की तादाद में लड़कियों का नाम नूरी है.

राहुल पर भड़के AIMIM नेता

AIMIM नेता मोहम्मद फरहान ने कहा कि इस्लाम धर्म में नूरी का मतलब प्रकाश, रोशनी या चमकती हुई चीज से होता है. उनके मुताबिक कोई बेटी जन्म लेने के बाद जब परिवार में खुशियों की रोशनी भर देती है, तो उसका नाम नूरी रखा जाता है. फरहान का कहना है कि राहुल गांधी ने इस्लाम धर्म के लोगों को नीचा दिखाने के लिए अपने डॉगी का नाम नूरी रखा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि डॉगी को नूरी नाम दिए जाने से इस्लाम धर्म की लाखों लड़कियों का अपमान हुआ है.

'राहुल गांधी को माफी माफी मांगनी चाहिए'

मोहम्मद फरहान का आरोप है कि गांधी परिवार मुसलमान को किस नजरिए से देखता है ये डॉगी का नाम नूरी रखे जाने से साफ हो गया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. AIMIM नेता ने कहा कि राहुल गांधी की हरकतें निंदनीय और शर्मनाक हैं. ये मुस्लिम बेटियों और मुस्लिम समुदाय के प्रति गांधी परिवार के सम्मान पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला है.  

rahul gandhi dog noori
 

'राहुल ने कही थी ये बात'  

राहुल गांधी ने वर्ल्ड एनिमल डे पर अपनी मां सोनिया गांधी को एक डॉगी गिफ्ट किया था. सोशल मीडिया पर राहुल और सोनिया का डॉगी के साथ वाला वीडियो वायरल भी हो रहा है. राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि कैसे उन्होंने एक तीन महीने के डॉगी को गोवा से गोद लिया और अपनी मां सोनिया गांधी को बतौर गिफ्ट देने के लिए दिल्ली लेकर आए. राहुल गांधी ने वीडियो में कहा कि नूरी गोवा से सीधे हमारी बाहों में आ गई और हमारे जीवन की रोशनी बन गई.

यह भी पढ़ें: Today Top News: बिहार में जाति जनगणना को लेकर SC में सुनवाई, वर्ल्ड कप में शुरू होगा पाकिस्तान का अभियान

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें