menu-icon
India Daily
share--v1

MP News: 'मोदी-मोदी' के नारे से BJP कार्यकर्ताओं ने किया राहुल गांधी का 'स्वागत', कांग्रेस सांसद ने 'फ्लाइंग किस' से दिया जवाब

MP News: राहुल गांधी इन दिनों अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के साथ मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हैं. मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी यात्रा के साथ आगे बढ़ रहे थे, इसी दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी यात्रा के पास पहुंचकर 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए. इसके जवाब राहुल गांधी ने 'फ्लाइंग किस' से दिया.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi responds with flying kiss

MP News: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का एक अलग अंदाज उस वक्त देखने को मिला, जब उनके सामने भाजपा समर्थकों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए. मामला मंगलवार का है. दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को लेकर मध्य प्रदेश में हैं. मंगलवार को यात्रा के साथ राहुल आगे बढ़ रहे थे, तभी भाजपा समर्थकों ने उनकी यात्रा के पास पहुंचकर 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद राहुल गांधी ने भाजपा समर्थकों को 'फ्लाइंग किस' देकर उनका स्वागत किया.

भाजपा समर्थकों के नारेबाजी के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी जीप को रूकवाया और भाजपा समर्थकों से मुलाकात की और उन्हें फ्लाइंग किस दिए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ये घटना उस वक्त हुई, जब वे मंगलवार को मध्य प्रदेश के शाजापुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ गुजर रहे थे. बाद में शाम को राहुल गांधी ने एक सभा को अपने संबोधन के दौरान इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि 'नफरत के बाजार' में 'मोहब्बत की दुकान' खोलकर ऐसी घटनाओं का सामना करना आसान है.

भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, हाथ मिलाया

राहुल गांधी की यात्रा शनिवार को भाजपा शासित मध्य प्रदेश में पहुंची थी. मंगलवार को भाजपा पार्षद मुकेश दुबे के नेतृत्व में भाजपा के कुछ कार्यकर्ता अचानक 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के पास पहुंच गए. भाजपा समर्थकों को देखने के बाद राहुल गांधी अपनी गाड़ी से उतरे. उनके मुलाकात की, हाथ मिलाए. इस दौरान भाजपा का झंडा थामे कार्यकर्ता मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाते रहे.

बाद में PTI से बात करते हुए, भाजपा पार्षद दुबे ने कार्यकर्ताओं नारों के जवाब में राहुल गांधी के भाव के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने कांग्रेस नेता का स्वागत किया और उन्हें आलू भी भेंट किए. उन्होंने कहा कि मैंने गांधी से कहा कि आपका स्वागत है. मुलाकात के बाद राहुल गांधी की यात्रा उज्जैन के लिए रवाना हो गई.

जनसभा में राहुल गांधी ने किया घटना का जिक्र

उधर, उज्जैन में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलो. ये काफी आसान है. यह उतना मुश्किल नहीं है. उन्होंने कहा कि कभी-कभी यात्रा के दौरान ऐसा होता है, जैसे आज हुआ. भाजपा के तीन-चार लोग झंडे लेकर खड़े थे. वे चिल्ला रहे थे. मैंने गाड़ी से उतरकर हाथ मिलाया और पूछा भाई कैसे हो? और उन्होंने चिल्लाना बंद कर दिया और मुस्कुराने लगे और फिर जब मैं जा रहा था, तो वे फिर से नारे लगाने लगे, फिर मैंने उन्हें फ्लाइंग किस दिया.