share--v1

इस मामले में पाकिस्तान से भी बदतर हैं भारत के हालात, राहुल गांधी ने पीएम पर फोड़ा ठीकरा

Lok Sabha Election 2024: बिहार की राजधानी पटना में INDIA गठबंधन की रैली में शामिल होने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में की जनसभा. भाजपा-मोदी पर लगाए गंभीर आरोप.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष पूरी ताकत के साथ भाजपा पर हमला कर रहा है. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा के साथ-साथ पीएम मोदी पर कटाक्ष किए हैं. राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया है कि भारत में बेरोजगारी दर पाकिस्तान की तुलना में दोगुनी है. 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम ने छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया, जिससे देश में बेरोजगारी बढ़ गई है. 

राहुल गांधी ने बताई भारत और पाकिस्तान की बेरोजगारी दर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत में पाकिस्तान की तुलना में दोगुनी बेरोजगारी है. यहां (भारत) यह संख्या 23 फीसदी और वहां (पाकिस्तान) 12 फीसदी है. 

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि देश में बेरोजगार युवाओं की संख्या बांग्लादेश और भूटान से भी ज्यादा है. देश में वर्तमान में पिछले 40 वर्षों में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है और इसके जिम्मेदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कुछ देर के लिए रुकी थी भारत जोड़ यात्रा

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म करने का काम किया है. दावा किया गया है कि केंद्र की भाजपा सरकार के इस फैसले से बेरोजगारी भयानक तरीके से फैल गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक दिन के लिए रुकने से पहले थोड़ी देर ग्वालियर में रुकी थी. ताकि राहुल गांधी बिहार की राजधानी पटना में INDIA गठबंधन की रैली में शामिल हो सकें.

राहुल गांधी ने अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से की बात

राहुल गांधी ने ग्वालियर में अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से बात की और अपने संबोधन में आर्थिक असमानता, सामाजिक असमानता, किसानों और युवाओं के साथ दुर्व्यवहार को एक गंभीर मुद्दा बताया. राहुल गांधी ने कहा कि इन सभी वर्गों के खिलाफ अन्याय और देश में फैल रही नफरत के कारण ही कांग्रेस की इस यात्रा के नाम में 'न्याय' जोड़ा गया है.

Also Read