menu-icon
India Daily
share--v1

Covid-19 New Wave: फिर लौटा मास्क..! इस देश में कोरोना मचा रहा तबाही, मिले 25 हजार मरीज

Covid-19 Wave: दुनिया में टीके आने के बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली थी कि अब कोरोना का खतरा टल गया. हालांकि, सिंगापुर में अब फिर से कोरोना बढ़ने लगा है. वहां के मंत्री ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है.

auth-image
India Daily Live
Singapore Corona Update
Courtesy: Singapore Corona Update

Covid-19 Wave: लगातार तीन फेज में कई वेरिएंट के साथ तबाही मचाने के बाद एक बार फिर कोरोना महामारी एक्टिव हो गई है. टीके आने के बाद थोड़ी राहत मिली थी. हालांकि एक बार फिर से दुनिया में कोरोना महामारी का खतरा सामने आ गया है. सिंगापुर में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद वहां के मंत्री ने मास्क पहनने और टीके लगवाने की सलाह दी है.

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने शनिवार को मास्क पहनने की सलाह दी है. एक समाचार पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के ये लहर अगले  दो-चार हफ्ते में पीक पर होगी. इसका जून के आसपास अंत हो सकता है.

औसत मामले बढ़े

स्वास्थ्य मंत्रालय (सिंगापुर) ने बताया कि 5 से 11 मई के बीच कोविड-19 के मामलों की संख्या करीब 13,700 थी. जो अब बढ़कर 25,900 हो गई. औसत रोजाना अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी 181 से बढ़कर लगभग 250 हो गई.

अस्पतालों को निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने बताया कि अस्पताल की बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया है कि गैर जरूरी वैकल्पिक सर्जरी टाल दें. इसके साथ ही देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए इससे निपटने की तैयारी करें.

मंत्री की सलाह

ओंग ये कुंग ने गंभीर बीमारी की आशंका वाले लोगों से खासकर 60 साल से अधिक के लोगों से आग्रह किया है कि वो घर पर ही रहें. अगर उन्हें कोरोना की खुराक लिए 12 महीने से अधिक का समय हो गया है तो वो टीका लगवाएं.

मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 2020 से 2021 में जब से COVID-19 टीका लगा है. तभी से लोगों को गंभीर बीमारी से बचाने में मदद मिली है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निगरानी से पता चला है कि टीका सुरक्षित है. कोविड-19 टीकाकरण से किसी भी तरह की चिंता की जरूरत नहीं है. ऐसे में आप टीका लगवाएं और सुरक्षित रहें.