menu-icon
India Daily
share--v1

स्वाति मालीवाल के शरीर के इन अंगों पर निकले चोट के निशान, मेडिकल रिपोर्ट में हो गया खुलासा

Swati Maliwal MLC:आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आ गई है. इसमें उनके शरीर में कई जगहों पर चोट के निशान पाए गए हैं. 

auth-image
India Daily Live
swati

Swati Maliwal MLC: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर हुई कथित मारपीट के मामले में उनकी मेडिकल रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट में उनके शरीर के कई अंगों में चोट होने का खुलासा हुआ है. 

दिल्ली पुलिस को एम्स से स्वाति मालीवाल की एमएलसी (मेडिकल रिपोर्ट) मिल गई है. अब पुलिस इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई करेगी. दिल्ली पुलिस की टीम के साथ सांसद स्वाति मालीवाल बीते गुरुवार की रात को मेडिकल कराने एम्स गई थीं. दिल्ली एम्स के जय प्रकाश नारायण ट्रॉमा सेंटर में किए गए उनके मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट अब सामने आ गई है. इस रिपोर्ट में स्वाति के शरीर के चार अंगों पर चोट के निशान पाए गए हैं. 

शरीर के इन अंगों पर आई है चोट 

मेडिकल रिपोर्ट में पता चला है कि स्वाति के बाएं पैर और दाएं गाल व आंख के नीचे भी चोट आई है. इस रिपोर्ट में चार तस्वीरों के साथ चोट वाले एरिया को दर्शाया गया है. 

13 मई को मारपीट करने का लगाया था आरोप 

सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के अंदर बिभव कुमार ने बीती 13 मई को उनके साथ मारपीट की थी. इसको लेकर उन्होंने गुरुवार को बिभव के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी. 

लगाए हैं गंभीर आरोप 

एफआईआर में सांसद स्वाति ने बिभव कुमार पर कई गंभीर आरोपों को लगया है. उनके द्वारा दिल्ली पुलिस के पास दर्ज कराई गई एफआईआर में लिखा है कि बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को लात और थप्पड़ मारे हैं. इसके साथ ही स्वाति ने बिभव पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. स्वाति ने मजिस्ट्रेट के सामने पेश होकर 164 के बयान दर्ज कराए थे. बिभव पर धारा 354,506, 509 और 323 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई थी. 

इन अंगों पर लात मारने का आरोप लगाया 

राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से दी गई एफआईआर में उन्होंने कहा है कि 'मैं लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं, लेकिन बिभव कुमार नहीं रुके और मुझे बेरहमी से पीटा और घसीटा. मेरे पेट, सीने और शरीर के कई निचले हिस्सों में उन्होंने लात मारी है. इसके साथ ही उन्होंने मुझे 7 से 8 बार थप्पड़ भी मारे हैं. उन्होंने बिना किसी उकसावे के मुझे गालियां देना भी शुरू कर दिया.'

जानबूझकर खींची शर्ट

स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 'उन्होंने जानबूझकर मेरी शर्ट ऊपर खींची. इसमें शर्ट के बटन खुल गए और शर्ट ऊपर हो गई. मेरा सिर राउंड टेबल पर लगने के बाद मैं फर्श पर गिर गईं. मैं लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं, लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं आया. इसके बाद भी बिभव नहीं माने और सीने, पेट व शरीर के पेल्विश एरिया पर मुझे लात मारी. मैं काफी दर्द में थीं. इस कारण उनसे रुकने के लिए कहती रहीं. मैंने उनसे बार-बार कहा कि मुझे पीरियड्स हो रहे हैं, मैं दर्द में हूं. मुझे छोड़ दें. इससे बाबजूद वो मुझ पर लगातार हमला करते रहे. मैं किसी तरह खुद को छुड़ाकर निकली और 112 पर सूचना दी.'