menu-icon
India Daily
share--v1

'करने लगें दंगा तो माथा रखिए ठंडा,' TMC और बंगालियों को ये संदेश क्यों दे रहीं ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी अपनी जनसभाओं में केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. TMC अध्यक्ष अपने भाषणों में CAA, NRC और NIA का जिक्र कर रही हैं और मोदी सरकार को घेर रही हैं. अब उन्होंने जनता से एक अनोखी अपील की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
West Bengal CM Mamata Banerjee.
Courtesy: फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की जनता से अपील की है कि वे मिलकर उनके साथ ही रहें. ममता बनर्जी ने दंगा का जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना साधने की कोशिश की है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई दंगा करने आता है तो आप चुप-चाप रहिए, अपना माथा ठंडा रखिए.

ममता बनर्जी ने कहा, 'अगर कोई ब्लास्ट होता है तो वे NIA को भेज देते हैं कि सबको गिरफ्तार कर लो. सबको गिरफ्तार करते-करते आपका देश ही सूना हो जाएगा. हम सुंदर आसमान चाहते हैं जिसके लिए सभी का साथ रहना जरूरी है.'

ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के इशारे पर केंद्रीय जांच एजेंसियां (NIA और ED) काम करती हैं और वे मासूम लोगों को गिरफ्तार कर लेती हैं. ममता बनर्जी ने बीजेपी के लोगों को दंगाई बताता है. उन्होंने कहा है कि यही लोग दंगा कराते हैं.

'मुस्लिमों को निशाना बना रही है बीजेपी'

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रेड रोड पर आयोजित ईद समारोह में कहा, 'आप रहें कूल कूल, हम रेंहेंगे कूल कूल.' ममता बनर्जी ने इसी कार्यक्रम के दौरान कहा कि वे देश में किसी भी कीमत पर CAA-NRC लागू नहीं होने देंगी. उन्होंने कहा कि मुस्लिम हमारे भाई हैं. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी मुस्लिमों को निशाना बना रही है. उनके खिलाफ बदले की भावना से एक्शन लिया जा रहा है.

'बंगाल किसी भी हाल नहीं मंजूर करेगा CAA, NRC और समान नागरिक संहिता'

ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा, 'पश्चिम बंगाल किसी भी हाल में CAA को स्वीकार नहीं करेगा. हम NCR और समान नागरिक संहिता स्वीकार नहीं करेंगे. लोगों के बिछाए जाल में मत आईए. आपको ईद मुबारक.'

'कुछ लोग भड़काएंगे दंगा, आप मत पड़िए चक्कर में'

ममता बनर्जी ने कहा, 'चुनाव के दौरान कुछ लोग दंगा भड़काने की कोशिश करेंगे. कुछ लोग इसकी साजिश रचेंगे. आपको इसमें नहीं आना है. अगर हम एकजुट रहेंगे तो हमें कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकेगा.'

ममता बनर्जी ने कहा, 'ईद मुबारक. यह खुशियों का त्योहार है. यह हमें ताकत दे रहा है. एक महीने तक रोजा रखकर इस ईद को मनाना बहुत बड़ी बात है. हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे.