menu-icon
India Daily
share--v1

संसद के बाद अब गृह मंत्रालय की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, आग में जली जेरॉक्स मशीन, कम्प्यूटर और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

Fire In Home Ministry Office: दिल्ली होम मिनिस्ट्री ऑफिस के दूसरे फ्लोर पर आग लगने से हड़कंप मच गया है. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

auth-image
India Daily Live
Fire In MHA Office

Fire In Home Ministry Office: दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर आग लगने की खबर सामने आ रही है. यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है. एमएचए कार्यालय में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना पाकर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

कई जरूरी दस्तावेज जलकर खाक!

मिल रही जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय के ऑफिस में लगे एसी की यूनिट में आग लगी थी. एक अधिकारी ने बताया कि एसी, जेरॉक्स मशीन, कई कंप्यूटर और कई जरूरी कागजात जल गए हैं. जिस ऑफिस में यह आग लगी है वह आईटी डिपार्टमेंट का ऑफिस बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट होने के चलते यह आग लगी है. 

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त वहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद नहीं थे, लेकिन कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.