share--v1

Chennai News: 'बुर्का उतार दो, ये तुम्हारी खूबसूरती को दुनिया से छुपा रहा है', महिला की मदद के बजाय छेड़खानी करने वाला हेड कांस्टेबल सस्पेंड

Chennai News: चेन्नई से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने बुर्का पहनी हुई महिला को परेशान कर रहा था. शिकायत के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.

auth-image
India Daily Live

Chennai News: चेन्नई में एक पुलिसकर्मी को इसलिए सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि वो महिला को लगातार परेशान कर रहा था. महिला का आरोप है कि आरोपी हेड कांस्टेबल उसके बुर्का को लेकर कमेंट कर रहा था. वो कह रहा था कि तुम्हारा बुर्का, तुम्हारी खूबसूरती को छिपा रहा है, इसे उतार दो. महिला की शिकायत के बाद सीनियर अधिकारी ने हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया. 

महिला की शिकायत के मुताबिक, वो पुलिस थाने में पहले से दर्ज कराई गई शिकायत का स्टेटस जानने पहुंची थी. शिकायत के मुताबिक, महिला ने 14 फरवरी को अपनी स्कूटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज कराने के बाद दो दिन बाद यानी 16 फरवरी को वो दोबारा थाने पहुंची. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी चोरी हुई स्कूटी को पुडुपेट इलाके में देखा है. महिला की इस शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज किया और जांच पड़ताल के बाद स्कूटी को बरामद कर लिया.

सीनियर अधिकारियों से की हेड कॉन्स्टेबल से की शिकायत

पीड़िता ने बताया कि स्कूटी के बरामद होने की जानकारी के बाद वो थाने पहुंची, जिसके बाद आरोपी हेड कांस्टेबल वेलमुरुगन ने उससे कहा कि तुम्हें कोर्ट से अपनी स्कूटी छुड़ानी होगी. इसके बाद महिला ने कोर्ट जाने में झिझक दिखाई और रोने लगी. इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल ने उससे कहा कि तुम रोते हुए भी सुंदर लग रही हो, अपना बुर्का हटाओ. हेड कॉन्स्टेबल के इतना कहने के बाद महिला ने अपना चेहरा छिपा लिया और सीनियर अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. 

महिला की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने कहा कि अंबेडकर नगर की रहने वाली 37 साल की महिला ने स्कूटी की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज किए जाने के बाद कोई डेवलपमेंट न होने से परेशान महिला कहीं जा रही थी, तभी उसने पुडुपेट में एक बाइक स्पेयर पार्ट्स की दुकान पर अपनी स्कूटी देखी और हेड कांस्टेबल वेलमुरुगन को इस बारे में जानकारी दी. महिला की निशानदेही पर स्कूटी बरामद किए जाने के बाद इसे कोर्ट से छुड़ाने को कहा. 

महिला ने जोर देकर हेड कॉन्स्टेबल से कहा कि मेरी जीविका स्कूटी पर ही निर्भर है, प्लीज मुझे स्कूटी दे दें. हालांकि, हेड कांस्टेबल ने स्कूटी सौंपने से इनकार कर दिया और कहा कि चोरी का मामला दर्ज हुआ है, इसलिए उसे कोर्ट जाना पड़ेगा. इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल ने उसके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की. महिला ने घर लौटकर हेड कॉन्स्टेबल की अभद्रता की शिकायत की, जिसके बाद उसके परिजन पुलियानथोप के असिस्टेंट कमिश्नर के पास शिकायत की. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि कॉन्स्टेबल से पूछताछ की गई और उसे सस्पेंड कर दिया गया.

Also Read

First Published : 24 February 2024, 11:59 AM IST