menu-icon
India Daily
share--v1

दरभंगा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बम होने की कॉल, दिल्ली एयरपोर्ट अलर्ट

बिहार के दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. IGI एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में फोन कॉल आया कि दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम है.

auth-image
Gyanendra Sharma
spicejet

नई दिल्ली: बिहार के दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. IGI एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में फोन कॉल आया कि दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम है. इसके बाद एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई. पुलिस ने बताया कि इसकी जांच की गई तो ये कॉल हॉक्स (Hoax Call) निकली.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि 24 जनवरी दिल्ली एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में फोन कॉल आया था. फोन करने वाले ने प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. ये फ्लाइट दरभंगा से उड़कर दिल्ली लैंड करने वाली थी. विमान ने बुधवार शाम 6 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर सॉफ्ट लैडिंग की. यात्रियों को उतारने के बाद विमान को दूसरी जगह ले जाया गया. सुरक्षा एजेंसियां विमान की तलाशी ले रही हैं, ताकि किसी भी प्रकार के खतरे को टाला जा सके.  पुलिस कॉल करने वाले का पता लगा रही है. साथ ही सुरक्षा संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

 

पहली बार नहीं जब इस तरह के  कॉल आए हैं. ट्रेन और फ्लाइट में बम होने की झूठी कॉल अक्सर मिलती रहती है पिछले साल नवंबर के महीने में मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये धमकी एक ईमेल के जरिए आई थी. 

बता दें कि यह कॉल ऐसे वक्त में आई जब राजधानी दिल्ली गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर तैयारी जोरो पर है. राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं और सुरक्षा चाक-चौबंद किए गए हैं. गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुबह के वक्त की उड़ानों में भी बदलाव किया गया है.