menu-icon
India Daily
share--v1

बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बड़ा झटका; TMC ने राहुल गांधी की सभा को इजाजत देने से किया इनकार

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है. मणिपुर और असम के बाद अब राहुल की यात्रा पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है. कांग्रेस ने सभा की अनुमति मांगी थी.

auth-image
Naresh Chaudhary
Bharat Jodo Nyay Yatra, Rahul Gandhi, Mamata Banerjee, TMC, INDIA Bloc

हाइलाइट्स

  • पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी हैं राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर साधा निशाना

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी को पश्चिम बंगाल में बड़ा झटका लगा है. बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर एक बड़ा कदम उठा दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शासन और प्रशासन से साफ कहा है कि राज्य में राहुल गांधी की जनसभा को अनुमति नहीं दी जाए. इसको लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल सरकार पर सवाल उठाते हुए कानून व्यवस्था का मुद्दा भी छेड़ दिया है. इससे पहले टीएमसी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

बंगाल में प्रवेश कर चुकी हैं भारत जोड़ो न्याय यात्रा 

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है. मणिपुर और असम के बाद अब राहुल की यात्रा पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है. बताया जाता है कि कांग्रेस की ओर से सिलीगुड़ी में एक जनसभा करने की प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन प्रशासन ने ये अनुमति देने से इनकार कर दिया है. इस घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस में खलबली मच गई है. 

अधीर रंजन चौधरी ने इसको लेकर टीएमसी पर साधा निशाना

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसको लेकर टीएमसी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बंगाल में जनसभा की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन बंगाल सरकार ने इजाजत नहीं दी है. इसी दौरान अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं. 

सीट शेयरिंग पर पहले ही हो चुकी है रार

बता दें कि हाल ही में टीएमसी ने I.N.D.I.A गठबंधन के सीट शेयरिंग फॉर्मूले को नजरअंदाज करते हुए राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ कि बंगाल में राहुल गांधी की सभा को अनुमति नहीं दी गई है. उधर, I.N.D.I.A गठबंधन के महत्वपूर्ण घटक माने जा रहे नीतीश कुमार ने भी बड़ा झटका दे दिया है.