share--v1

केजरीवाल आज फिर ED के सामने नहीं हुए पेश, AAP ने PM मोदी पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसकी कानूनी टीम उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी समन का अध्ययन कर रही है. बता दें कि ED की ओर से 2023 में 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी और 18 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को पेश होने के लिए कहा गया था.

auth-image
Om Pratap
फॉलो करें:

Arvind Kejriwal ED fifth summons Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर पूछताछ के लिए प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे. ED की ओर से दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया है. ED के 5वें समन को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. AAP ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी का उद्देश्य अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना और दिल्ली सरकार को गिराना है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे. AAP ने समन को गैरकानूनी भी बताया और कहा कि हम वैध समन का पालन करेंगे. 

ED ने बुधवार को जारी किया था पांचवां समन

पिछले चार महीनों में जांच एजेंसी की ओर से जारी किए गए चार पहले समन में शामिल नहीं होने के बाद ईडी ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को एक नया और पांचवां समन जारी किया. इससे पहले, आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसकी कानूनी टीम उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी समन का अध्ययन कर रही है. बता दें कि ED की ओर से 2023 में 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी और 18 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को पेश होने के लिए कहा गया था.

आज विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे केजरीवाल

इस बीच, केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के बाहर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले हैं.  दरअसल, मंगलवार को भाजपा ने कांग्रेस और आप के गठबंधन को झटका देते हुए चंडीगढ़ मेयर का चुनाव जीत लिया था. भाजपा की जीत के बाद आप-कांग्रेस गठबंधन ने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी ने मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ की है. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 10:32 AM IST