share--v1

मैं आपके साथ हूं, अगर..., 'दिल्ली में सरकार' बनाने को ममता बनर्जी ने किससे कही ये बात?

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए उत्सुक थी, लेकिन बात नहीं बनी.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • ममता बनर्जी बोलीं- लोकसभा चुनाव 2024 हारेगी भाजपा
  • नादिया में एक सभा के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ने किया ऐलान

Loksabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की बयानबाजी और रणनीति भी सामने आ रही है. उधर भाजपा के खिलाफ कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों को साथ में लेकर I.N.D.I.A गठबंधन बनाया था, जिसमें समय-समय पर रार की खबरें सामने आती रहती है. इसी क्रम में I.N.D.I.A गठबंधन के मुख्य घटक तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक और बयान सामने आया है.

बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर आप मेरा साथ देते हैं तो मैं आपके साथ रहूंगी... और दिल्ली (केंद्र) में सरकार बनाऊंगी. ममता के इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में खलबली मच गई है, क्योंकि I.N.D.I.A गठबंधन में कांग्रेस पार्टी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर घमासान जारी है. तो आइए जानते हैं कि ममता बनर्जी ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए किससे ये बात कही है.

ममता बनर्जी बोलीं- लोकसभा चुनाव 2024 हारेगी भाजपा

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाया जाएगा. भाजपा के लोकसभा चुनाव हारने का भरोसा जताते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद टीएमसी अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर केंद्र में सरकार बनाने की रणनीति पर फैसला करेगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में मां माटी मानुष बहुत है. अगर आप मेरे साथ हैं तो मैं आपके साथ रहूंगी. मैं वचन देती हूं कि चुनाव के बाद हम क्षेत्रीय दलों की मदद से दिल्ली (केंद्र) जीतेंगे. इसके लिए तरीकों और नीतियों पर जल्द ही चर्चा की जाएगी. इस दौरान ममता ने कहा कि लेकिन मैं सीपीआई (एम) के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हूं.

बंगाल के नादिया में एक सभा के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ने किया ऐलान

कई मीडिया रिपोर्ट्स और बयानों पर गौर करें तो कई बार तृणमूल प्रमुख घोषणा कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में अकेले उतरेगी. पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए उत्सुक थी, लेकिन कई प्रस्तावों पर सहमति नहीं बनी है. 

उन्होंने कहा कि हम गठबंधन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस सहमत नहीं है. उन्होंने चुनाव में भाजपा की मदद करने के लिए सीपीआई (एम) के साथ हाथ मिलाया है. इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि हम ही हैं जो देश में भाजपा के खिलाफ लड़ सकते हैं. इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने मालदा में कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 09:37 AM IST