share--v1

'पूरी तरह ऑपरेशन लोटस में जुट गई है मोदी सरकार', अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र पर बरसे संजय सिंह

वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है.

auth-image
India Daily Live

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. दिल्ली शराब नीति मामले में पहले सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया पर और सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया और अब ईडी के सूत्रों के मुताबिक, वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है.

ईडी ने अमानतुल्लाह को किया गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अमानतुल्लाह खान गुरुवार को ईडी के सामने पेश हुए थे. ईडी ने उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को लेकर संजय सिंह का केंद्र पर निशाना

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को आप सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह से अब ऑपरेशन लोटस में जुट गई है.

तानाशाही का अंत जल्द होगा

संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी सरकार ऑपरेशन लोटस पूरी तरह जुट गई है मंत्रियों विधायकों पर फर्जी मामले बनाकर उनको गिरफ़्तार किया जा रहा है। @KhanAmanatullah के विरुद्ध बेबुनियाद मामला बनाकर ED द्वारा ने उनको गिरफ़्तार करने की तैयारी की जा रही है। तानाशाही का अंत जल्द होगा। मैं उनके परिवार से मिलने जा रहा हूँ।'

कौन हैं अमानतुल्लाह खान
बता दें कि अमानतुल्लाह खान ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. खान पर आरोप है कि उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती किया. साथ ही दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराये पर दिया. खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड का गलत इस्तेमाल करने के भी आरोप हैं. 

बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन CEO ने इन भर्तियों के खिलाफ बयान जारी किया था. जांच में खान के करीबियों के ठिकानों से नकदी भी बरामद हुई थी. उनके करीबियों के घर से एक डायरी भी बरामद हुई थी जिसमें अमानतुल्लाह द्वारा देश-विदेश में करोड़ो रुपए के लेनदेन का जिक्र था.

एंटी करप्शन ब्यूरो ने इस मामले में सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह से पूछताछ की थी और बाद में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था हालांकि 28 दिसंबर 2022 को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

Also Read