menu-icon
India Daily
share--v1

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 10 नक्सली ढेर, मारे गए नक्सलियों में 3 महिला

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है. नारायणपुर में नक्सलियों और जवानों के बीच करीब 9 घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों ने 10 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. मारे गए नक्सलियों में 3 महिला और 7 पुरुष हैं.

auth-image
India Daily Live
Chhattisgarh Encounter

Chhattisgarh Encounter:  छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है. नारायणपुर में नक्सलियों और जवानों के बीच करीब 9 घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों ने 10 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. मारे गए नक्सलियों में 3 महिला और 7 पुरुष हैं. मंगलवार सुबह नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर अभुजमाड़ इलाके में मुठभेड़ हुई. 

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर 29 अप्रैल को जवान नारायणपुर और कांकेर जिले के बॉर्डर इलाके में सर्चिंग पर निकले हुए थे. रात भर सर्चिंग के बाद 30 अप्रैल की सुबह अबूझमाड़ के टेकामेटा के जंगलों में डीआरजी और एसटीएफ़ के जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया. मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. 

ऑपरेशन खत्म होने के बाद जवान इलाके का सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं. सर्चिंग के दौरान जवानों ने 10 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक AK 47, एक इंसास राइफल, सहित भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद जब्त किया है. अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

बता दें कि इलाके में देश का सबसे बड़ा नक्सली पुलिस मुठभेड़ हुआ था. जहां जवानों ने 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मारे गए थे. पुलिस के अनुसार, इस घटना के साथ राज्य के बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं.