menu-icon
India Daily
share--v1

राम भक्तों के साथ कांग्रेस, NC, SP ने किया क्या था? विपक्ष पर हमला करते हुए योगी ने पूछा सवाल

Yogi Adityanath Over Opposition: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने रामजन्मभूमि, परिवारवाद आदि को लेकर समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस को निशाने पर लिया.

auth-image
India Daily Live
Yogi Adityanath over Congress NC SP ask behaviour with Ram bhakts when Ram Janmabhoomi movement goin

Yogi Adityanath Over Opposition: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस, NC, SP केवल परिवार तक ही सीमित हैं. उन्होंने सवाल पूछा कि राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, समाजवादी पार्टी का रामभक्तों के साथ कैसा व्यवहार था?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप इन पारिवारिक पार्टियों (कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस) से क्या उम्मीद करते हैं? ये केवल अपने परिवारों तक ही सीमित हैं. चाहे कांग्रेस हो, नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या समाजवादी पार्टी, इनका कोई राष्ट्रीय एजेंडा नहीं है बल्कि इनका परिवार ही इनका एजेंडा है.

योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय नायकों के अपमान का भी लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के CM ने कहा कि एक तरफ ये गठबंधन (INDIA गठबंधन) राष्ट्रीय नायकों का अपमान करता है और दूसरी तरफ माफिया और आतंकवादी तत्वों को बढ़ावा देता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले जब एक कुख्यात माफिया की मौत हुई तो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनकी मौत पर शोक व्यक्त करने गये, लेकिन जब राम जन्मभूमि आंदोलन चल रहा था तब राम भक्तों के साथ उनका व्यवहार कैसा था?

महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ व्यवहार पर भी सपा को घेरा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल (शनिवार) महाराणा प्रताप की प्रतिमा के साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं का अपमानजनक और तिरस्कारपूर्ण व्यवहार निंदनीय है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भी महाराष्ट्र में ऐसा ही किया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के एक समर्थक ने उन्हें छत्रपति शिवाजी की मूर्ति देने की कोशिश की, लेकिन राहुल गांधी ने इसे लेने से इनकार कर दिया. 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे (विपक्षी पार्टियां) राष्ट्रीय नेता का सम्मान नहीं करेंगे, बल्कि आतंकवादियों और पाकिस्तान का महिमामंडन करेंगे.

महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ क्या हुआ था?

दरअसल, शनिवार को मैनपुरी के करहल चौराहे पर बवाल हुआ था. समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर पार्टी का झंडा लगा दिया था. इस दौरान भाजपा समर्थकों और समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प भी हुई थी. 

भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर वहां पार्टी का झंडा लगाया. इसका विरोध करने पर वे मारपीट पर उतारू हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.