menu-icon
India Daily
share--v1

संभल में फर्जी वोटिंग का आरोप; मुस्लिम महिलाओं के पास मिले फेक आधार कार्ड? जानें पुलिस और वोटर्स के आरोप

Sambhal Voting Row: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सभी 7 चरणों में वोटिंग होनी है. तीसरे चरण की वोटिंग के तहत मंगलवार को संभल में वोटिंग हुई. वोटिंग के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो नरौली का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यहां कुछ वोटर्स के आधार कार्ड फर्जी पाए गए, जिसके बाद उन्हें वोट नहीं देने दिया गया.

auth-image
India Daily Live
sambhal voting row Muslim voters not allowed to cast votes fake Aadhaar card Allegation

Sambhal Voting Row:  उत्तर प्रदेश में संभल लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को वोटिंग हुई. वोटिंग के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि वोटिंग के लिए कुछ महिलाएं आधार कार्ड लेकर पहुंचीं थीं, लेकिन उनके आधार कार्ड को फर्जी बता दिया गया और वोट डालने नहीं दिया गया. 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ महिलाएं और पुरुष, आधार कार्ड के साथ दिख रहे हैं. वीडियो में महिलाएं और पुरुष अपना आधार कार्ड दिखाते हैं. इसी दौरान बैकग्राउंड में एक शख्स की आवाज आ रही है. वो कहता है कि हमारे आधार कार्ड को फर्जी बताया जा रहा है. ऐसा कर पुलिस और प्रशासन हमें वोट डालने नहीं दे रहा है. शख्स कहता है कि ये आधार कार्ड देखिए, अगर ये नकली है, तो हमें बताया जाए.

वायरल वीडियो संभल के नरौली का बताया जा रहा है. कई वोटर्स ने पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोका और उनके आधार कार्ड को फर्जी बता दिया. इसके बाद उन्हें वोट भी नहीं देने दिया गया और पोलिंग बूथ से लौटा दिया गया. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि उनका आधार कार्ड नकली है.

सोशल मीडिया पर ऐसे कई अन्य वीडियो वायरल हैं, जिसमें एक वर्ग विशेष के वोटर्स ने आरोप लगाया कि उन्हें मतदान से वंचित कर दिया गया. एक वायरल वीडियो में वोटर्स ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उनके आधार कार्ड को फर्जी बताते हुए इसे फाड़ दिया. फिलहाल, वायरल वीडियो के संबंध में पुलिस या प्रशासन के किसी अधिकारी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

एक दिन पहले 'फर्जी वोटर्स गैंग' को दी गई थी चेतावनी

एक दिन पहले यानी 6 मई को संभल पुलिस ने गैंग बनाकर फर्जी वोट डालने वाले वोटर्स को चेतावनी दी थी. दरअसल, पिछले चुनावों में फर्जी वोटिंग के मामले में नामजद आरोपियों को थाने बुलाया गया था और उन्हें इस बार के चुनाव में फर्जी वोट डालते हुए पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी.  

मुस्लिम बाहुल्य संभल में मंगलवार को 62.81 फीसदी मतदान हुआ. संभल के साथ-साथ तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई. संभल सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं. यहां से भाजपा ने परमेश्वर लाल सैनी को जबकि समाजवादी पार्टी ने जियाउर्रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने शौलत अली को चुनावी मैदान में उतारा है. तीनों ही प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं.