menu-icon
India Daily
share--v1

भैंस की सवारी, जुलूस में भेड़-मुर्गी, ठेठ अंदाज में नामांकन करने पहुंचे नेताजी

आदिवासी और कुर्मी समाज के उम्मीदवार अजीत महतो पुरुलिया सीट से नॉमिनेशन करने पहुंचे. वह भैंस पर सावर थे और हाथ में संविधान की कॉपी लिए हुए थे.

auth-image
India Daily Live
ajeet mahto

लोकसभा चुनाव में कई तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं. एक अगल रंग देखने को मिला बंगाल से पुरुलिया में, जहां नेताजी नामांकन भरने भैंस पर बैठकर गए. उनके अनोखे अंदाज ने सुर्खियां बटोरा है. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक उम्मीदवार भैंस की सवारी कर नॉमिनेशन फाइल करने पहुंचा. जूलुस में साथ भेड़ और मुर्गी भी थे. 

आदिवासी और कुर्मी समाज के उम्मीदवार अजीत महतो पुरुलिया सीट से नॉमिनेशन करने पहुंचे. वह भैंस पर सावर थे और हाथ में संविधान की कॉपी लिए हुए थे. उनका रोड़ शो अनोखा था, पुरुलिया के रांची रोड़ पर आदिवासी कुर्मी समुदाय के लोग जुटे. उम्मीदवार अजीत महतो भैंस पर बैठकर शहर में घूमे. नामांकन वाले जुलूस में भेड़, मुर्गा और पुरुलिया का पारंपरिक टुसू भी था. 

इस रोड़ शो में समर्थकों का उमंग देखने लायक था. सभी खुशी से झुम रहे थे. सभी नाचते-गाते जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचे. अजीत महतो ने वहां के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र जमा किया. अजीत महतो कुर्मी समुदाय से हैं. वे एसटी दर्जे और 'सरना धर्म कोड' के लिए लड़ रहे हैं. महतो पश्चिम बंगाल में कुर्मी समुदाय द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने के आंदोलन का हिस्सा हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरण के लिए वोटिंग हुई है. वहीं 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग होनी है. कुछ सात चरणों में मतदान की पूरी प्रक्रिया संपन्न होगी. रिजल्ट 4 जून को नतीजे घोषित किया जाएगा.