2024 में इन नेताओं का कांग्रेस में हुआ मोहभंग


2024/04/04 14:55:47 IST

संजय निरुपम

    महाराष्ट्र के अनुभवी राजनेता को संजय निरुपम को बुधवार को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया, हालांकि, निरुपम ने कहा कि यह कार्रवाई उनके इस्तीफा देने के बाद हुई.

Credit: ANI

बॉक्सर विजेंदर सिंह

    आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बॉक्सर विजेंदर सिंह ने भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था.

Credit: ANI

आचार्य प्रमोद कृष्णम

    कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की टीम के पूर्व सदस्य आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. उन्होंने अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस की आलोचना की थी.

Credit: Twitter

मिलिंद देवड़ा

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस साल जनवरी में पार्टी छोड़ शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए थे. देवड़ा ने आरोप लगाया कि आज की कांग्रेस 1968 और 2004 की कांग्रेस से बहुत अलग है.

Credit: ANI

अशोक चव्हाण

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस साल फरवरी में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उन्होंने इसके पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया.

Credit: Twitter

बाबा सिद्दीकी

    महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने भी इस साल फरवरी में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजीत पवार गुट में शामिल हो गए.

Credit: Twitter

जगदीश शेट्टार

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल अप्रैल में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ने वाले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री इस साल जनवरी में भाजपा में वापस लौट आए.

Credit: Twitter

गुलाम नबी आज़ाद

    अनुभवी कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने अगस्त 2022 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उनके समर्थकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी.

Credit: ANI
More Stories