menu-icon
India Daily
share--v1

हिंदुत्व और बीफ की लड़ाई, अब 'शुद्धता' पर आई, हिमाचल में कंगना पर अब क्या बोल गई कांग्रेस?

Mandi Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के दौरान हिंदुत्व और बीफ की लड़ाई, अब 'शुद्धता' पर आ गई है. हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कंगना को लेकर 'शुद्धता' यानी प्योरिटी वाला बयान दिया है. आइए, पूरा मामला जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
Mandi Lok Sabha Seat Vikramaditya Singh purity remarks on Kangana Ranaut BJP Congress

Mandi Lok Sabha Seat: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. इसकी शुरुआत कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने की. उन्होंने कंगना रनौत का जिक्र करते हुए कहा कि मैं भगवान राम से उन्हें (कंगना रनौत) सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करता हूं. विक्रमादित्य ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि कंगना रनौत 'देवभूमि' हिमाचल से 'शुद्ध' होकर मुंबई वापस चली जाएंगी, क्योंकि वे चुनाव हार रही हैं. विक्रमादित्य ने कंगना की हार का तर्क देते हुए कहा कि वे हिमाचल के लोगों के बारे में कुछ नहीं जानती, इसलिए उन्हें जीत नसीब नहीं होगी.

विक्रमादित्य के इस बयान पर कंगना रनौत ने पलटवार किया. मंडी लोकसभा सीट के झाकरी इलाके में जनसभा को संबोधित करते हुए कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह को 'रामपुर का शहजादा' करार दिया और कहा कि मंडी की जनता इस तरह के बयानबाजी करने वाले और हिमाचल की महिलाओं का अपमान करने वाले 'शहजादा' गिरोह को सबक सिखाएगी. 

कंगना ने विक्रमादित्य के बयान को बताया अपमानजनक

 कंगना ने कहा कि वे (विक्रमादित्य) कह रहे हैं कि मैं अशुद्ध हूं, क्योंकि मैं बॉलीवुड में काम करने के बाद यहां आई हूं. कंगना ने ये भी कहा कि विक्रमादित्य ने कहा है कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्रीज में काम करने के बाद मैं अशुद्ध हो गई हूं और मुझे पहले खुद को शुद्ध करना चाहिए. कंगना ने कहा कि ये बयान काफी अपमानजक है, क्योंकि फिल्मों के जरिए हुई कमाई से मैंने अपना घर चलाया है और अपने परिवार के सदस्यों के लिए काफी कुछ किया है. 

कंगना ने कहा कि विक्रमादित्य अपने परिवार और पैसे के बल पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि मैंने मेरे साथ ऐसा नहीं है. कंगना ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का जन्म गरीब परिवार में हुआ था और उन्होंने अपनी मां को गरीबी से लड़ते देखा है, इसलिए लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण दिया. 

विक्रमादित्य ने पहले भी कंगना पर साधा था निशाना

इससे पहले भी कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कंगना पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि कंगना रनौत पहले कई बार स्वीकार कर चुकी हैं कि वे बीफ खाती हैं. उन्होंने इस दौरान ये भी दावा किया था कि कंगना की हार सुनिश्चित है और उन्हें हराने के बाद वापस बॉलीवुड भेज दिया जाएगा. दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने कंगना रनौत पर बीफ खाने का आरोप लगाया था. 

वेडेट्टीवार ने कहा था कि कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर बीफ खाने की बात स्वीकार की थी. हालांकि, वेडट्टीवार के इन आरोपों के बाद कंगना ने कहा था कि वे किसी तरह का रेड मीट नहीं खाती हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता के दावों को अफवाह और बेबुनियाद बताया था. 

अमेरिका

आखिर वेडट्टीवार ने कंगना को लेकर क्यों किया था दावा?

दरअसल, कंगना रनौत का एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा था. वायरल पोस्ट 24 मई 2019 का बताया जा रहा था. दावा किया गया था कि कंगना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि बीफ या दूसरा कोई भी मांस खाने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है.