menu-icon
India Daily
share--v1

अखिलेश यादव से क्यों जलती हैं डिंपल यादव? खुद ही खोल दी सारी पोल

Akhilesh Yadav: सपा की नेता और मैनपुरी से उम्मीदवार डिंपल यादव ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि अखिलेश यादव ने कोई वैक्सीन नहीं लगवाई है.

auth-image
India Daily Live
Akhilesh and Dimple Yadav
Courtesy: Social Media

समाजवादी पार्टी की सांसद और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं. इस बार वह मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ रही हैं और कन्नौज से खुद अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं. कुछ दिनों पहले कोरोना वैक्सीन से गंभीर बीमारी की बातें सामने आईं तो एक बार फिर से अखिलेश यादव का बयान सामने आ गया था. दरअसल, वैक्सीन लगाने की शुरुआत होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि वह वैक्सीन नहीं लगवाएंगे क्योंकि यह 'बीजेपी की वैक्सीन' है. इसको लेकर खूब हंगामा भी हुआ. हाल ही में अमित शाह ने दावा किया कि अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने चुपके से वैक्सीन लगवा लिया था.

मैनपुरी से मौजूदा सांसद और सपा की उम्मीदवार डिंपल यादव ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे किए हैं. डिंपल यादव ने वैक्सीन लगवाने के बारे में कहा है कि उनके बच्चे उस समय लंदन में थे इसलिए उन्होंने फाइजर वैक्सीन लगवाई थी. डिंपल यादव ने यह भी बताया है कि उन्होंने तो वैक्सीन लगवा ली थी लेकिन उनके पति यानी अखिलेश यादव ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी.

क्यों जलती हैं डिंपल यादव?

डिंपल यादव ने कई मुद्दों पर अखिलेश की तारीफ भी लेकिन यह भी बता दिया कि वह अखिलेश से क्यों जलती हैं. डिंपल ने कहा, 'अब लगता है कि मैंने फालतू में ही वैक्सीन लगवा ली. उन्होंने (अखिलेश) ने नहीं लगवाई. इसलिए मैं उनसे जलती हूं.' डिंपल ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव उनसे बेहतर नेता हैं. मैनपुरी से चुनाव लड़ने के मुद्दे पर डिंपल यादव ने कहा कि दबाव तो नहीं है लेकिन जिम्मेदारी जरूर काफी बड़ी है.

राजनीति में अपने पसंदीदा नेता के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में डिंपल यादव ने कहा कि वह ममता बनर्जी की फैन हैं. मैनपुरी के चुनाव के बारे में डिंपल यादव ने कहा कि जीत तो सुनिश्चित है लेकिन हमारा सार ध्यान वोटों का अंतर बढ़ाने का है. बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद डिंपल यादव ने 2022 में मैनपुरी से उपचुनाव जीता था. मौजूदा समय में वह मैनपुरी से ही सांसद हैं और सपा ने एक बार फिर से उन्हें चुनाव में उतारा है.