menu-icon
India Daily
share--v1

माधवी लता कैसे देंगी ओवैसी को टक्कर ? PM Modi क्यों हैं मुरीद ? BJP ने इसलिए जताया भरोसा

auth-image
Priyank Bajpai

 

 



Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में इस बार हैदराबाद सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ बीजेपी ने 49 साल की माधवी लता को चुनाव मैदान उतारा है. माधवी लता पेशे से कारोबारी होने के साथ समाजसेवी भी हैं. वह लंबे समय से इस मुस्लिम-बहुल पुराने शहर में सक्रिय हैं. ऐसे में इस बार ओवैसी को माधवी से जोरदार चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

हैदराबाद की यह सीट वर्ष 1984 से ही एआईएमआईएम के पास रही है. पहले सलाहुद्दीन ओवैसी और फिर उनके बेटे असदुद्दीन ओवैसी यहां से चुनाव जीतते रहे हैं. चार बार के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 2019 में बीजेपी के भगवंत राव को 2.5 लाख से अधिक वोटों से हराया था. हालांकि इस बार बीजेपी नेता ओवैसी से यह सीट छीनने को लेकर आश्वस्त हैं. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी माधवी लता की खूब तारीफ की है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर अपनी पोस्ट में उन्हें असाधारण बताते हुए प्रशंसाओं के पुल बांधे हैं.

पिछले दिनों माधवी लता ने एक टीवी इंटरव्यू में दावा किया था कि इस चुनाव में ओवैसी डेढ़ लाख वोटों के अंतर से हारने वाले हैं. AIMIM प्रमुख पर फर्जी वोट पाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ‘अगर हमारे पास फर्जी वोट होते तो हम 4,000 साल तक लगातार जीत सकते हैं. लेकिन क्या करूं! हमारे पास फर्जी वोट नहीं हैं. ओवैसी के पास 6,20,000 वोगस वोट हैं.'

माधवी लता एक पेशेवर भरतनाट्यम नृत्यांगना हैं और इससे पहले उनका राजनीति से कुछ खास लेना देना नहीं था. लेकिन बीजेपी ने उन्हें ओवैसी के गढ़ में अपना उम्मीदवार बनाया है. साथ ही यह पहली बार है जब बीजेपी ने किसी महिला उम्मीदवार हैदराबाद के चुनावी रण में उतारा है. दरअसल अपने हिंदुत्व समर्थक भाषणों के लिए मशहूर माधवी लता सामाजिक सेवा के साथ-साथ तीन तलाक के खिलाफ भी अभियान चलाया था. ऐसे में पार्टी के उम्मीद है कि उन्हें महिला मुस्लिम वोटरों का भी साथ मिल सकता है.